क्रिकेट / रोहित शर्मा ने खोला सबसे बड़ा राज, बताया साल भर कैसे लगाते रहे रनों का अंबार

News18 : Dec 23, 2019, 02:28 PM
कटक। टीम इंडिया (Team India) के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए साल 2019 सपने सच कर देने वाला रहा। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट (Cricket) के तीनों प्रारूपों में ताबड़तोड़ रिकॉर्ड बनाए। यहां तक साल के अंत में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। चाहे आईसीसी वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड पांच शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड हो या फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 212, 176 और 112 रन की पारियां, रोहित ने जमकर अपने बल्ले की छाप छोड़ी। रोहित ने इस साल बतौर ओपनर 2442 रन बनाए, जिनमें दस शतक भी शामिल हैं। इस तरह उन्होंने ओपनर के तौर पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनत जयसूर्या का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया।

वर्ल्ड कप जीतना अच्छा होता

भारत (India) की वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं काफी खुश हूं कि इस साल ऐसा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा। वर्ल्ड कप जीतना अच्छा रहता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बावजूद इसके एक टीम के रूप में हमने साल भर तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया।' रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों में 258 रन बनाए, जिसमें विशाखापत्तनम में खेली गई उनकी 159 रन की पारी भी शामिल है।

ये है रोहित के रन बनाने का राज

इतनी बेहतरीन फॉर्म में के बारे मे खुलासा करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'निजी तौर पर मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। इसका ये मतलब नहीं है कि मैं यहीं रुक जाऊंगा। एक और रोमांचक साल आने वाला है। मैं अपनी बल्लेबाजी को अच्छी तरह समझता हूं। मैं अपनी सीमितताओं में खेलना चाहता हूं। आप जो योजना लागू करना चाहते हैं, उसके बारे में आपको पता होना बेहद जरूरी है।' वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मैच के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि कटक वनडे (Cuttack Oneday) निर्णायक मुकाबला था, जिसे हम जीतना चाहते थे। कटक की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी ‌‌थी और विराट, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी देखकर अच्छा लगा। मैंने शार्दुल ठाकुर के पुल शॉट का भी लुत्फ उठाया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जड़े 529 रन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लंड (England) में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, जिसमें उन्होंने पांच शतक भी जड़े। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने 529 रन ठोक दिए, जिसमें 212 रनों के रूप में एक दोहरा शतक भी शामिल है। रोहित शर्मा ने कहा है कि टीम इंडिया के लिए चुनौती तब होगी भारतीय टीम अगले साल विदेशी दौरों पर जाना शुरू करेगी। टीम इंडिया (Team India) को साल की शुरुआत में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER