IND vs ENG / ODI मैच से पहले रोहित-द्रविड़ को सताई चिंता, टीम में जगह 1, मैदान में दावेदार 3 बॉलर

Zoom News : Jul 11, 2022, 03:22 PM
IND vs ENG: टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की निगाहें वनडे सीरीज की धमाकेदार शुरुआत करने पर होंगी. पिछले 1 साल में भारतीय टीम ने सिर्फ 9 वनडे मैच खेले हैं. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए टीम चयन आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना तय है. वहीं, तीसरे गेंदबाज के लिए टीम में तीन खतरनाक खिलाड़ी मैदान में हैं. ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि कप्तान रोहित शर्मा किसे मौका देते हैं. जबकि तीनों ही प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आइए जानते है, इन प्लेयर्स के बारे में. 

1. शार्दुल ठाकुर 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 50 ओवर के प्रारूप में पहली पसंद के तेज गेंदबाज हैं, लेकिन भारत को तीसरी पसंद के तेज गेंदबाज के लिए कड़ा फैसला करना होगा. 19 मैच खेल चुके शार्दुल ठाकुर सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल में भी शानदार खेल दिखाया था. वहीं, वह निचले क्रम पर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें मौका दे सकते हैं. शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए अब तक 6 रन प्रति ओवर ही दिए हैं. 

2. मोहम्मद सिराज 

इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Shami) कहर बरपाने के लिए फेमस हैं. इससे पहले हुए टेस्ट मैच में सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की थी. मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेले हैं. उनके पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के जोड़ीदार बनने के वह बड़े दावेदार हैं.  

3. प्रसिद्ध कृष्णा 

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया था. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आईपीएल 2022 में वह राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे. प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए सात वनडे मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER