Cricket / T20 टीम से परमानेंट बाहर होंगे रोहित-विराट? सेलेक्टर्स ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

Zoom News : Jan 10, 2023, 01:41 PM
Indian Cricket Team: भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया के लिए अगला हफ्ता बहुत ही महत्वपूर्ण है. अगले हफ्ते ही सेलेक्टर्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान करना है और इसी में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज प्लेयर्स के भविष्य का फैसला होगा कि वह टी20 टीम में रहेंगे या नहीं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

रोहित-विराट के भविष्य का होगा फैसला 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति अगले हफ्ते होने वाली मीटिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 टीम में बने रहने को लेकर फैसला ले सकती है. दोनों ही बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. 

रोहित शर्मा और विराट कोहली की गिनती दुनिया के खतरनाक खिलाड़ियों में होती हैं. इन दोनों ने ही अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. ये दोनों खिलाड़ी आक्रामक बैटिंग के लिए फेमस हैं. विराट ने टी20 क्रिकेट के 115 मैचों में 52.73 की औसत से 4008 रन बनाए हैं. वहीं, रोहित ने 148 मैचों में 31.32 की औसत से 3853 रन जड़े हैं. 

हार्दिक हैं कप्तान बनने के बड़े दावेदार 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली थी. उनकी कप्तानी में ही टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. वह कप्तान के तौर पर निखरकर सामने आए हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट के परमानेंट कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन BCCI ने अभी तक ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. 

साल 2024 में होना है टी20 वर्ल्ड कप 

अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में होना है. इसी वजह से BCCI ने टीम में कई युवाओं को मौका दिया है ताकि अगले वर्ल्ड कप टीम में बनाने में मदद मिल सके. इसी वजह से प्लेयर्स का नया पूल तैयार किया गया है. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से पहले ही रोहित शर्मा ये कह चुके हैं कि वह उन्होंने टी20 क्रिकेट छोड़ने का फैसला नहीं किया है.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER