IPL Live 2020 / चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 25, 2020, 06:49 PM

आईपीएल के 13वें सीजन का 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ ने नाबाद 65 और अंबाती रायडू ने 39 रन की पारी खेली।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम लगातार तीन मैच हारने के बाद जीती है। इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चेन्नई के 8 पॉइंट्स हो गए हैं। वहीं, बेंगलुरु को प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बेंगलुरु 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। एक जीत उसे टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचा देगी।

पावर-प्ले में चेन्नई ने बनाए 48 रन
चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की। डु प्लेसिस 25 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद गायकवाड़ और अंबाती रायडू ने पारी संभाली।

बेंगलुरु ने बनाए 6 विकेट पर 145 रन बनाए

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली की 50 रन की पारी की बदौलत टीम ने 6 विकेट पर 145 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया। चेन्नई के सैम करन को 3, दीपक चाहर को 2 और मिशेल सैंटनर को 1 विकेट मिला।

दोनों ओपनर सस्ते में आउट
बेंगलुरु के दोनों ओपनर एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल कुछ खास नहीं कर सके। फिंच सिर्फ 15 रन ही बना सके और सैम करन की बॉल पर रितुराज गायकवाड़ को कैच दे बैठे। इसके बाद पडिक्कल (22) को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। उनका बाउंड्री पर फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने मिलकर शानदार कैच पकड़ा।

कोहली-डिविलियर्स के बीच 82 रन की पार्टनरशिप
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप हुई। डिविलियर्स को 39 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने आउट किया।

कोहली के आईपीएल में 200 छक्के पूरे
कोहली ने आईपीएल में 200 छक्के पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे तीसरे भारतीय और ओवरऑल 5वें बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल सबसे आगे हैं। उन्होंने 129 मैचों में 336 छक्के लगाए हैं। इसके बाद एबी डिविलियर्स (231), महेंद्र सिंह धोनी (438) और रोहित शर्मा (209) का नंबर है।

कोहली ने लगाई 39वीं फिफ्टी
कोहली ने आईपीएल में अपनी 39वीं फिफ्टी लगाई। लीग में किसी भारतीय बल्लेबाज की ओर से सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन (39) की बराबरी की। लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी डेविड वॉर्नर (46) पहले नंबर पर हैं।

हरे रंग की जर्सी में उतरी बेंगलुरु

चेन्नई के खिलाफ मैच में कोहली की टीम अपनी परंपरागत ड्रेस की जगह हरे रंग की जर्सी में उतरी। बेंगलुरु हर सीजन में एक मैच हरी जर्सी में खेलती है। टीम ऐसा ग्रीन एंड क्लीन अर्थ के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए करती है। 2019 में सीजन के 20वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हरे रंग की जर्सी में मैच खेला था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER