Auto / भूल जाएंगे Bullet, Royal Enfield ला रही ऐसी धांसू बाइक, देखकर कहेंगे- अब यही लूंगा

Zoom News : Jan 06, 2023, 06:04 PM
Royal Enfield Sherpa 650: रॉयल एनफील्ड ने कई नई 350cc और 650cc मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की पुष्टि की है, जिनमें से कुछ की टेस्टिंग जारी है. यह मॉडल घरेलू और वैश्विक बाजारों के लिए होंगे. आगामी नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स में से एक 650cc स्क्रैम्बलर है, जिसे 2022 के अंत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. अब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई रॉयल एनफील्ड 650cc स्क्रैम्बलर के प्रोडक्शन-रेडी वर्जन का नाम 'Royal Enfield Sherpa 650' हो सकता है. यह आरई बुलेट से ऊपर के सेगमेंट की बाइक होगी.

Royal Enfield Sherpa 650 का इंजन और पावर

इस बाइक में 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है, जो 47bhp पावर और 52Nm टार्क जनरेट कर सकता है. कंपनी क्रूजर मोटरसाइकिल की जरूरतों के अनुरूप इंजन को ट्यून कर सकती है. यह स्लिपर क्लच और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी. इसके स्पॉटेड प्रोटोटाइप के फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर थे. फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिखे थे. बाइक में स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलेगा.

Royal Enfield Sherpa 650 में क्या-क्या फीचर्स होंगे?

नई आरई 650 सीसी बाइक के आगे छोटी फ्लाईस्क्रीन होगी, जो विंड प्रोटेक्शन के रूप में काम करेगी. हालांकि, यह एक्सेसरी पैक का हिस्सा हो सकती है. आगामी रॉयल एनफील्ड शेरपा 650, ब्रांड की पहली बाइक होगी, जो 2-इनटू-1 एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ आएगी. इसमें रेट्रो-स्टाइल सर्कुलर हेडलैंप, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट हो सकती है. इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER