IPL 2020 / राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत की खबर, बेन स्टोक्स ने की नेट्स में वापसी

Zee News : Sep 18, 2020, 05:59 PM
IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) की शुरुआत से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए हालात अब धीरे-धीरे सुधरने लगे हैं। पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव, इंग्लैंड के जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर का पहले मैच में खेलने का रास्ता साफ हो गया है। दूसरी तरफ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को लेकर भी अच्छी खबर आ रही है। 

दरअसल काफी लंबे समय से अटकलें लग रही थी कि शायद स्टोक्स इस बार के आईपीएल में न खेल पाएं। लेकिन हाल ही में राजस्थान के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि स्टोक्स आने वाले आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। 

बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अभ्यास 

गौरतलब है कि इन दिनों बेन स्टोक्स अपने घर न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में मौजूद हैं। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था कि उन्हें नहीं मालूम कि फिलहाल स्टोक्स क्या कर रहे हैं। अब ऐसे में बेन स्टोक्स को जब प्रैक्टिस करते देखा गया है, तो यकीनन मैकडोनाल्ड और पूरी राजस्थान टीम (RR) के खेमे में खुशी का महौल बन गया होगा। क्योंकि टीम के लिए यह अच्छे संकेत हैं।

दरअसल बेन स्टोक्स के नेट्स सेशन में वापसी की जानकारी खुद उनके ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए आई है। शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्टोक्स आपको अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में अपनी बेहतरीन बॉलिंग से बेन स्टोक्स सामने वाले बल्लेबाज की गिल्लियां भी बिखरते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में स्टोक्स इस लेटेस्ट से वीडियो यह आसानी से कहा जा सकता है कि वह भी आईपीएल 2020 (IPL 2020) में लौटने को लेकर बेताब हैं। 

कुछ वक्त से क्रिकेट से दूर रहे हैं स्टोक्स 

 इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद से बेन स्टोक्स ने कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है। दरअसल बेन स्टोक्स इन दिनों अपने घर पर हैं और वह अपने बीमार पिता की देखभाल में लगे हुए हैं। बेन स्टोक्स के पिताजी ब्रेन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं।  ऐसे में स्टोक्स ने क्रिकेट से अलग होकर परिवार  के करीब रहने का विचार बनाया। बता दें कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड (England) के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ ऑलराउंडर हैं, जो पल भर में मैच पलटने का हुनर रखते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER