बाड़मेर / फैशन के सतरंगी रैंप पर रूमा का ब्लैक एंड व्हाइट कलेक्शन छाया जीता डिजाइनर ऑफ दी ईयर अवाॅर्ड

Dainik Bhaskar : Jul 18, 2019, 01:43 PM
बाड़मेर. नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्त बाड़मेर की रूमा देवी ने एक बड़ी कामयाबी फिर से अपने नाम की है। इसमें उन्होंने देश के सलेक्टेड डिजाइनर्स के साथ अपनी डिजायन का कलेक्शन रैंप पर उतारा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना बटोरी तथा डिजायनर ऑफ द ईयर-2019 का खिताब प्राप्त किया।

दिल्ली के प्रगति मैदान में टीएफआई द्वारा फैशन शो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बाड़मेर एवं राजस्थान की कला व संस्कृति को देश विदेश में नवीन ऊंचाइयां प्रदान करने व बाड़मेर के क्राफ्ट क्लस्टर के दस्तकारों के लिए नवीन संभावनाओं के द्वार खोले हैं।

अवार्ड प्राप्ति के साथ ही उन्हें पेरिस का टूर पैकेज भी मिला है। वे अपनी टीम के साथ फ्रांस जाकर बाड़मेर के हस्तशिल्प के लिए नवीन संभावनाओं की तलाश करेंगी। ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान के सचिव विक्रम सिंह ने बताया टैक्सटाइल फेयर्स इंडिया द्वारा आयोजित इस कॉन्टेस्ट का पहला राउंड रूमा देवी ने मई में क्लियर कर लिया था, जिसमें पूरे भारत से 14 प्रतिभावान यंग डिजाइनर्स को दूसरे राउंड के लिए चयनित किया गया।

16 जुलाई को कॉन्टेस्ट के फाइनल राउंड के प्रतिभागियों ने अपने कलेक्शन रैंप पर उतारे। इसमें रूमा देवी का ब्लैक एंड वाइट कलेक्शन प्रथम स्थान पर रहा। इस शो में फैशन गुरु एवं डायरेक्टर प्रसाद बिड़प्पा, सुपर वुमन मॉडल नयनिका चटर्जी, वरिष्ठ डिजायनर अब्राहम एंड ठाकुर, पायल जैन, टी.एम. कृष्णामूर्ति एवं भारत की टैक्सटाइल इंडस्ट्री के 240 समूहों के प्रतिनिधि व 40 देशों के व्यापर प्रतिनिधियों सहित फैशन जगत की विभिन्न लोग उपस्थित रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER