विश्व / मक्के के खेत में विमान की आपात लैंडिंग कर 230 यात्रियों को बचाया, पायलट को हीरो का दर्जा मिला

Dainik Bhaskar : Aug 16, 2019, 10:02 AM
मॉस्को. रूस में गुरुवार को पक्षियों से टकराने के तत्काल बाद एयरबस ए-321 विमान को आपातस्थिति में मक्के के खेत में उतारना पड़ा। अधिकारियों ने कहा कि विमान में 233 लोग सवार थे। हादसे में 23 लोग घायल हो गए।

रूस की रोसावत्सिया एयर ट्रांसपोर्ट एजेंसी ने कहा कि यूराल एयरलाइंस ए321 मॉस्को के जुकोव्स्की एयरपोर्ट से 226 यात्रियों और सात क्रू मेंबर्स को लेकर रूसी अधिकार वाले क्रीमिया के सिम्फरोपोल ले जा रही थी। टेक-ऑफ के तुरंत बाद विमान से पक्षी टकरा गया। इसकी वजह से इंजन में आग लग गई। इसके बाद पायलट ने तत्काल विमान की आपात लैंडिंग का फैसला किया।

रोसावत्सिया ने कहा कि विमान को रनवे से लगभग एक किलोमीटर दूर मक्के के खेत में उतारा गया। विमान का इंजन बंद हो गया था। यात्रियों को आपात सीढ़ियों से बाहर निकाला गया। घायल हुए कुछ लोगों को अस्पताल ले जाया गया और अन्य को एयरपोर्ट वापस भेज दिया गया।

पायलट को सम्मानित किया गया

रूसी पायलट को सभी यात्रियों की जान बचाने के लिए और विमान की इस तरह लैंडिंग के लिए ‘हीरो’ के रूप में सम्मानित किया गया। एक यात्री ने न्यूज चैनल को बताया कि यह सब कुछ ही सेकंड में हुआ। हमने उड़ान भरी और वापस नीचे आ गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER