वीडियो हुआ वायरल / -17 डिग्री सेल्सियस में रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने लगाई पानी में डुबकी, ये है कारण

Zoom News : Jan 20, 2021, 03:24 PM
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पिछले कुछ समय से अपने स्वास्थ्य को लेकर चर्चा में हैं। ऐसी खबरें थीं कि रूसी राष्ट्रपति का परिवार उन्हें पद छोड़ने के लिए प्रेरित कर रहा है। हालांकि, पुतिन का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह बहुत स्वस्थ दिख रहे हैं और कड़वी ठंड में पानी में डुबकी लगा रहे हैं। पुतिन वास्तव में एक वार्षिक अनुष्ठान में भाग ले रहे थे जिसमें लाखों रूसी लोग हर साल हिस्सा लेते हैं। इस समय के दौरान, रूस में तापमान -17 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। इस वीडियो में, यह देखा जा सकता है कि बहुत ठंडा होने के बावजूद, पुतिन तीन बार एक क्रॉस आकार के पूल में डुबकी लगाते हैं और फिर बाहर आते हैं।

गौरतलब है कि इस दिन ईसा मसीह ने जॉर्डन नदी में दीक्षा स्नान किया था। तब से, यह परंपरा रूस के धर्मनिष्ठ ईसाइयों के बीच कई वर्षों से चली आ रही है और ये लोग इस परंपरा का पालन करने के लिए बर्फीले तालाबों और नदियों में डुबकी लगाते हैं। इस मामले में, प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा - पुतिन हमारी परंपराओं का सम्मान करते हैं

इससे पहले, पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में रिपोर्टों का मानना ​​था कि वह इस साल राष्ट्रपति पद से हट सकते हैं। पिछले साल नवंबर में, पुतिन के कट्टर प्रतिद्वंद्वी प्रोफेसर वैलेरी ने कहा था कि पुतिन को पार्किंसंस बीमारी है और यह भी दावा किया कि पुतिन ने फरवरी 2019 में कैंसर की सर्जरी की थी।

आपको बता दें कि पुतिन राष्ट्रपति के रूप में बहुत लोकप्रिय हैं। इसके अलावा वे अपने कारनामों के कारण भी चर्चा में रहते हैं। इससे पहले भी उनकी कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं जहां उन्हें आइस हॉकी खेलते हुए, पानी में शिकार करते, जंगली जानवरों के साथ खेलते हुए, स्कूबा डाइविंग, ड्राइविंग टैंक, पहाड़ों पर चढ़ते हुए देखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER