बॉलीवुड / नेपोटिज्म की जंग पर सैफ अली खान ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं खुद इसका शिकार हो चुका हूं

Live Hindustan : Jul 02, 2020, 12:18 PM
बॉलीवुड डेस्क | बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर बहस तेज है। सभी सेलेब्स और आउटसाइडर्स इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं। अब इस टॉपिक पर सैफ अली खान ने खुलकर बात की है। उनका कहना है कि वह भी इसका शिकार हो चुके हैं। न्यू इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में सैफ अली खान ने कहा कि नेपोटिज्म, मैं कहूंगा, एक ऐसी चीज है जिसका शिकार मैं भी हो चुका हूं। लेकिन कोई इसके बारे में पहले बात ही नहीं करना चाहता था। बिजनेस ऐसे ही चलता है। हालांकि मैं इस बारे में किसी का नाम नहीं लेना चाहता कि कौन इसे फैला रहा है या फिर इसे सपोर्ट कर रहा है। 

सैफ कहते हैं कि मुझे आज भी याद है किसी के पिता ने फिल्ममेकर को फोन करके मेरे लिए कहा था कि उसे मत लो। वह हीरो के लिए सही नहीं। सबके साथ होता है और मेरा साथ भी हुआ। बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर लेवल का नेपोटिज्म है। फेवरेटिज्म से लेकर यह तक है कि जो जिसके साथ काम करने में आरामदायक महसूस करता है वह उसी के साथ काम करता है और उसे ही कास्ट भी किया जाता है। 

सैफ खुश हैं कि नए लोग फिल्मी दुनिया में कदम रख रहे हैं और घर-घर में अपने काम से पहचान बना रहे हैं। बाकी लोगों के लिए एक्टिंग का शानदार लेवल सेट कर रहे हैं। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और पंकज त्रिपाठी जेसे नाम शामिल रहेंगे। सैफ आगे कहते हैं कि टैलेंट और स्किल्स जिसके अंदर है उसे आपको रिप्लेस नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो यह सिर्फ नेपोटिज्म के अंतरगत ही आता है। आप इसपर जितनी भी सफाई दे दें, कोई नहीं समझता। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER