क्रिकेट / शिखर धवन की जगह संजू सैमसन T20 में शामिल, पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में मौका मिला

Live Hindustan : Jan 22, 2020, 07:35 AM
India Tour of New Zealand 2020: भारत के सालमी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे में चोट के कारण न्यूजीलैंड दौर पर खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने धवन के स्थान पर संजू सैमसन को टी-20 में वापस बुलाया। वहीं, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में मौका दिया है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। संजू सैमसन को टी-20 टीम में जगह मिलने के बाद फैन्स ने विराट कोहली से उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की अपील की है। 

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद बाहर कर दिया गया था, लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर वह एक बार फिर टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। शिखर धवन भी चोट से वापसी करते हुए श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में लौटे थे। बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे में वह फिर चोटिल हो गए थे इसलिए टीम से बाहर चले गए हैं। सैमसन और शॉ दोनों इस समय न्यूजीलैंड में हैं और इंडिया-ए की टीम से खेल रहे हैं।

भारत को न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। बीसीसीआई ने जैसे ही अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल पर संजू सैमसन के टीम इंडिया में आने का ऐलान किया, वैसे ही फैन्स ने विराट कोहली से उन्हें खिलाने की मांग शुरू कर दी।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, “सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में खेले गए तीसरे वनडे मैच में गेंद रोकने के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई थी।” बयान के मुताबिक, “उनके कंधे का एमआरआई कराया गया और इससे पता चला कि उनको ग्रेड-2 की चोट है इसलिए उन्हें कुछ समय आराम करने की सलाह दी गई है। फरवरी के पहले सप्ताह से वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब की प्रक्रिया शुरू करेंगे।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शादुर्ल ठाकुर। 

5 मैचों की टी-20 सीरीज का शेड्यूल:

24 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला T20(ऑकलैंड), दोपहर 12.30 बजे भारतीय समयानुसार

26 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा T20(ऑकलैंड), दोपहर 12.30 बजे भारतीय समयानुसार

29 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा T20(हेमिल्टन), दोपहर 12.30 बजे भारतीय समयानुसार

31 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, चौथा T20(वेलिंग्टन), दोपहर 12.30 बजे भारतीय समयानुसार

2 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पांचवां T20(मॉन्गनुई), दोपहर 12.30 बजे भारतीय समयानुसार

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER