मंनोरजन / सपना चौधरी दो साल में बदल गईं इतनी, इनके ग्लैमरस लुक के आगे अभिनेत्रियां भी हुई फेल

AMAR UJALA : Mar 02, 2020, 11:54 AM
मुंबई: सपना चौधरी हरियाणा में तो हमेशा से ही पॉपुलर रही हैं लेकिन बिग बॉस ने उनकी लोकप्रियता में बेतहाशा बढ़ोत्तरी की है। करोड़ों दिलों की धड़कन सपना चौधरी पहले केवल स्टेज शो ही किया करती थीं लेकिन लोकप्रियता बढ़ने के साथ उन्होंने स्टेज शो कम कर दिए हैं। सपना अब एक के बाद एक फिल्में और म्यूजिक वीडियो एलबम कर रही हैं। 'बिग बॉस 11' (2017-18) में हिस्सा लेने के बाद उनके लुक्स में भी काफी बदलाव आया है। गांव की छोरी से अलग सपना अपनी खूबसूरती से किसी भी ग्लैमरस अभिनेत्री को टक्कर देती हैं।  


सपना चौधरी के निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने बहुत ही कम उम्र में पिता को खो दिया। जिसके बाद घर की जिम्मेदारी सपना पर आ गई। उन्होंने अपनी मां, भाई और बहन के लिए काम करना शुरू कर दिया। सपना लगातार स्टेज डांस करती थीं। उनके गाने और डांस स्टेप सुपरहिट रहे।


सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले में हुआ। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई रोहतक से ही की। साल 2008 में जब पिता का निधन हुआ तो सपना की उम्र केवल 12 साल थी। घरवालों की मदद के लिए सपना चौधरी सिंगिंग और डांसिंग करने लगीं।


सपना ने धीरे-धीरे पूरे हरियाणा में खूब नाम कमाया। उनका पहला प्रोग्राम 10 दिसंबर 2012 में हरियाणा के कैथल जिले में हुआ। उस प्रोग्राम के लिए सपना को पैसे नहीं मिले लेकिन अगले ही प्रोग्राम के लिए उन्होंने करीब 3 हजार रुपये की कमाई की। 


सपना चौधरी की जिंदगी में वो दौर ऐसा था जब वो एक दिन में 30 से 35 प्रोग्राम करती थीं। लगातार काम करते हुए सपना थक भी जाती थीं लेकिन परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि वो घर पर बैठ सकें। सपना ने अपने पैसे से बड़ी बहन की शादी की। शुरुआती दिनों में 3 हजार रुपये कमाने वालीं सपना आज एक शो के लाखों रुपये लेती हैं।

सपना चौधरी का पहला ही गाना 'सॉलिड बॉडी' सुपरहिट रहा। उनकी पॉपुलरिटी हरियाणा से बढ़कर दूसरे राज्यों तक फैलती चली गई। लोग उन्हें यूपी, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में भी पहचानने लगे थे। सपना के प्रोग्राम को देखने के लिए हरियाणा में लोग बेकाबू हो जाते हैं। यही नहीं कई बार पुलिस को स्थिति संभालने के लिए आना पड़ता है। 

एक ओर सपना की लोकप्रियता में हर दिन बढ़ोत्तरी हो रही थी तो इसी बीच उनकी एक रागनी से वो विवादों में आ गईं। सपना पर एफआईआर दर्ज हुई, जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की। फेसबुक पर सपना चौधरी के खिलाफ काफी कुछ लिखा गया। डिप्रेशन में आकर उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां मुश्किल से जान बच पाई।

सपना चौधरी ने बिग बॉस सीजन 11 में हिस्सा लिया। उन्होंने अपनी अदाओं से सभी का दिल जीत लिया। बिग बॉस के घर से बाहर निकलने के बाद तो सपना चौधरी जैसे चारों ओर छा सी गईं। अब वो देश भर में स्टेज शो कर रही हैं। यही नहीं सपना ने कई फिल्में की हैं और यूट्यूब पर उनके गाने धूम मचा रहे हैं।

सपना चौधरी की खास बात ये है कि वो स्टेज पर अकेले ही परफॉर्म करती हैं। उनके साथ कोई को-स्टार नहीं होता। सपना चौधरी के डांस स्टेप्स हर कोई फॉलो करता है। अकेले परफॉर्मेंस के दम पर ही सपना ने अपनी एक पहचान बनाई और लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन गईं। स्टेज पर सपना चौधरी हमेशा सलवार सूट में ही परफॉर्म करती दिखी हैं हालांकि अब उनका लुक स्टेज पर थोड़ा बदलता दिख रहा है। कई प्रोग्राम में वो वेस्टर्न ड्रेस में दिखी हैं। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER