दर्दनाक मौत / मेरे बच्चों को बचा लो, मौत से पहले महिला ने रिश्तेदार को किया कॉल, रिकॉर्डिंग सुनकर आंखें हो गईं नम

AMAR UJALA : Dec 24, 2019, 11:59 AM
सहारनपुर के नकुड़ इलाके में घर में रखे ऊनी कपड़ों के ढेर में आग लग गई। कमरे में धुआं भरने से महिला और दो बच्चों की मौत हो गई। मोहल्ले के लोगों ने दरवाजा तोड़कर तीनों शव बाहर निकाले। मोहल्ला बंजारान में मां और दो बच्चों की मौत बेहद दर्दनाक है। मौत से पहले मुन्नी ने रिश्तेदारी में फोन कर बचाने की गुहार लगाई थी। रिश्तेदार ने जब मोहल्ले के लोगों को कॉल रिकॉर्डिंग सुनाई, तो उनकी आंखें नम हो गईं। इस हादसे से पूरे कस्बे में शोक का माहौल है।

सिनेमा कालोनी के पास रहने वाली रिश्तेदार समरजहां पत्नी बिलाल ने बताया कि मौत से पहले मुन्नी से रात 11 बजकर नौ मिनट पर कॉल की थी। मुन्नी ने कहा कि था कि वह धुएं में फंस गई है। उसने खुद को और बच्चों को बचाने की गुहार लगाई थी। समरजहां ने रोते हुए कॉल रिकॉर्डिंग सुनाई और कहा कि काश वह तीनों को बचा पाती। 

बिलाल कुरैशी ने बताया कि मुन्नी के फोन के तुरंत बाद उन्होंने अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। सभी लोग मोहल्ला बंजारान की ओर दौड़ पड़े। जब मौके पर पहुंचे तो घर के बाहर भीड़ आग बुझाने की कोशिश कर रही थी। पड़ोसियों ने छत के रास्ते घर में जाकर मकान के मेन गेट का ताला तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया। 

मुन्नी का भाई शाहिद भी झुलस गया और दम घुटने से बेहोश गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर एसडीएम पीएस राणा और सीओ यतेंद्र नागर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने कहा कि पीड़ितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से हर संभव सहायता दिलाई जाएगी। 

सीओ यतेंद्र नागर ने बताया कि पूछताछ में आग मोमबत्ती से लगना बताया जा रहा है। परिजनों ने कानूनी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। पुलिस ने शवों का पंचनामा परिजनों के सुपुर्द कर दिया। वहीं कोतवाल सुशील सैनी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, सोमवार को पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर, पालिका चेयरमैन शाहनवाज खान आदि पीड़ित परिजनों से मिले और सांत्वना दी। 

मुन्नी और सलीम ने किया था प्रेम विवाह 

सीओ यतेंद्र नागर ने बताया कि मुन्नी और सलीम दोनों मोहल्ला बंजारान के निवासी हैं और अलग-अलग बिरादरी के हैं। करीब नौ साल पहले दोनों में प्रेम हुआ था। आठ साल पहले निकाह किया था। सोमवार सुबह सलीम घर पहुंचा, तो उसका भी रो-रोकर बुरा हाल था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER