उत्तर प्रदेश / कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच यूपी में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल व कोचिंग सेंटर

Zoom News : Apr 11, 2021, 03:10 PM
लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं. सरकार ने 30 अप्रैल तक 12वीं तक के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद कर दिए हैं. लेकिन पहले से तय परीक्षा हो सकेंगी, स्टाफ को जरूरी काम के लिए ही बुलाया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है कि कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. सरकारी-गैर सरकारी सभी विद्यालयों में छुट्टी रहेगी. प्रदेश के कोचिंग सेंटर भी बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पुलिस आयुक्त से कहा है कि धर्मस्थालों पर पांच से ज्यादा लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति न दी जाए. बाजारों में व्यपारियों के सहयोग से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराया जाए. मास्क लगाने को लेकर सख्ती की जाए. संक्रमित मरीज के 25 और एक से अधिक संक्रमित के 50 मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जो बनाए जाएं. कंटेनमेंट जोन में लोगों के आने-जाने पर रोक लगाई जाए.

बलरामपुर में 300 बेड का कोविड अस्पताल

सीएम ने शनिवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में लखनऊ में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए ये आदेश दिए. मुख्यमंत्री ने आज सुबह बलरामपुर में 300 बेड का कोविड अस्पताल शुरू करने के भी निर्देश लिए थे. इसी के साथ एरा मेडिकल कॉलेज और टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज और इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज को कोविड अस्पताल में बदलने के निर्देश दिए हैं.

सीएम में लखनऊ में टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. जांच में पॉजिटिव पाए गए लोगों को होम आइलेशेन में रखा जाए. इसके अलावा लखनऊ के साथ जिलों में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, वहीं टेलीमेडिसिन की सुविध शुरू करने के लिए कहा है. वहीं कानपुर में रामा मेडिकल कॉलेज को कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश भी दिए हैं. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रोजाना कम से कम एक लाख आरटीपीसीआर जांच करने के निर्देश दिए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER