School Reopen / 1 फरवरी से खुलेगे इस राज्य में कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल, शिक्षा मंत्री ने किया सूचित

Zoom News : Jan 21, 2021, 11:20 AM
हरियाणा राज्य के स्कूल 01 फरवरी से कक्षा 6 से 8 के लिए फिर से खुलेंगे। एजेंसी के अनुसार, राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बुधवार 20 जनवरी को सूचित किया है कि 6 वीं से 8 वीं के छात्रों की कक्षाएं 01 फरवरी से शुरू होंगी और प्राथमिक कक्षाएं (1 से 5) शुरू करने का निर्णय 15 फरवरी के बाद लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, "कोविद -19 के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और स्थिति में सुधार हुआ है। इसके अलावा, टीकाकरण अभियान भी शुरू हो गया है, इसलिए हमने फरवरी के पहले सप्ताह से कक्षा 6 से 8 के लिए पहले स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। स्कूलों को खोलने का फैसला किया है।" फेस मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक गड़बड़ी से संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। "

कोविद -19 संक्रमण के कारण छह महीने तक बंद रहने के बाद, हरियाणा में स्कूल 9 सितंबर से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए सितंबर के मध्य में खोले गए थे। हालांकि, राज्य सरकार ने संक्रमण बढ़ने के बाद स्कूल को फिर से बंद करने का आदेश दिया था। हरियाणा, रेवाड़ी, जींद और झज्जर के तीन जिलों के 150 से अधिक छात्रों को स्थानांतरित करने के बाद अगले आदेश तक स्कूल बंद थे। दिसंबर में, स्कूलों को उच्च कक्षाओं के लिए फिर से खोल दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER