देश / 9 महीने बाद स्कूल खुले, 62 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव, कई छात्र भी संक्रमित

Zoom News : Jan 05, 2021, 10:06 AM
महाराष्ट्र में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, जो कोरोना वायरस की महामारी के कारण सबसे अधिक प्रभावित है। सरकार ने मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों के बाद 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति भी दी है। राज्य में लगभग नौ महीने के लंबे अंतराल के बाद सोमवार को स्कूल खुले। कोरोना के संबंध में नए दिशानिर्देशों के अनुसार, शिक्षकों का कोरोना परीक्षण स्कूलों में किया गया, जिसमें 62 शिक्षक सकारात्मक रिपोर्ट करते हैं।

जानकारी के अनुसार, 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूल सोमवार यानी 4 जनवरी को नासिक में खुले। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ड्यूटी पर आने से पहले शिक्षकों की कोरोना जांच की गई थी। इस जांच में, 62 शिक्षकों की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई है। जिला प्रशासन के अनुसार, नासिक के ग्रामीण और शहरी इलाकों में 1324 में से 846 स्कूलों में 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं शुरू की गई हैं।

जिला प्रशासन के अनुसार, 7063 शिक्षकों और 2500 कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण पढ़ाई शुरू होने से पहले किया गया था। इनमें से 62 शिक्षक और 10 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए। स्कूलों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। एक दिन केवल 50 प्रतिशत छात्रों को ही स्कूल आने दिया जा रहा है। दूसरी ओर, पंजाब के अंबाला में, भले ही स्कूल खोले गए हों, कुछ शिक्षक और छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

हरियाणा के अंबाला में छह छात्रों और दो शिक्षकों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। पीटीआई के मुताबिक, कुछ दिन पहले, 10 वीं और 12 वीं कक्षा के 206 छात्रों और कुछ शिक्षकों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा अंबाला कैंट क्षेत्र के सरकारी स्कूल में जाकर लिया गया था। उनकी रिपोर्ट जांच के बाद सकारात्मक आई है। स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा है कि वे कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER