दिल्ली / स्कूल अभी नहीं खुलेंगे, ट्रेंड दिखा रहे हैं कि कोविड-19 की तीसरी लहर आएगी: दिल्ली सीएम

Zoom News : Jul 15, 2021, 06:39 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में स्कूल  फिलहाल खुलने की संभावना नहीं है.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली ( Delhi) में स्कूल (Schools in Delhi) खुलने की संभावना को लेकर पूछे गए सवाल पर यह बात कहीं. उनसे पूछा गया था कि जिस तरह पड़ोसी राज्य में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है क्या आप लोग भी स्कूल को खोलने के बारे में सोच रहे हैं? मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसके जवाब में कहा-, नहीं-नहीं, अभी नहीं, जो अंतरराष्ट्रीय ट्रेंड देख रहे हैं कि थर्ड वेव आएगी, तो जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता, हम बच्चों के साथ रिस्क नहीं लेंगें.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों की संख्‍या लगातार कम हो रही है लेकिन दिल्‍ली सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहिए.आज (गुरुवार) जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 72 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान एक मरीज की मौत हुई है. 72 नए केस आने के बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 14,35,353 हो गई है. अब तक 25,022 कोविड मरीजों की मौत हुई है.

दिल्ली में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 671 है. कोरोना संक्रमण दर 0.1 फीसदी है. होम आइसोलेशन में 230 मरीज हैं. सक्रिय कोरोना मरीजों की दर लगातार चौथे दिन 0.04 फीसदी रही. रिकवरी दर लगातार सातवें दिन 98.2 फीसदी रही.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER