Special / शरीर ही नहीं अब मुंह के अंदर भी लोग बनवा रहे टैटू, सीक्रेट टैटू के तौर पर हो रहा है प्रचलित

AMAR UJALA : Jul 31, 2020, 10:38 PM
Special: शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर टैटू बनवाने का शौक आजकल हर उम्र के लोगों में देखने को मिल रहा है। कुछ लोग तो शरीर के लगभग हर भाग पर टैटू बनवा चुके हैं। वैसे आमतौर पर लोग यह टैटू लोगों को इम्प्रेस करने के लिए बनवाते हैं। लेकिन इन दिनों सीक्रेट टैटू बनवाने का अजीबोगरीब चलन काफी प्रचलित हो रहा है। लोग टैटू बनवाने के लिए शरीर के ऐसे हिस्सों को चुन रहे हैं, जिसे जानकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे।

आजकल लोग मुंह के अंदर तालू पर सीक्रेट टैटू बनवा रहे हैं। आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन यह पूरी तरह से सच है। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग अपने मुंह के अंदर तालू पर टैटू गुदवा रखे हैं।

मुंह के अंदर टैटू गुदवाने के इस नई तकनीक की ईजाद बेल्जियम के सुप्रसिद्ध टैटू कलाकार इंडी वायट ने किया है। वायट इसके लिए पांच वर्षों से काम कर रहे थे। मुंह के अंदर टैटू बनवना बहुत ही कठिन काम होता है।

मुंह के अंदर तालू पर टैटू बनवाने की तकनीक के बारे में जैसे ही लोगों को पता चला, तो लोग इसे बनवाने लगे। आज के समय में यह टैटू बहुत ही प्रचलित हो चुका है। जैसा कि शरीर के बाहरी हिस्सों पर टैटू को बनवाने में सुई से छेदने की क्रिया होती है। ठीक वैसे ही बारीक सुई से छेदकर मुंह में भी टैटू बनाए जाते हैं। चाहे दर्द महसूस न हो, लेकिन टैटू बनवाने के बाद मसालेदार भोजन और स्ट्रांग अल्कोहल का सेवन कुछ दिन के लिए बंद करना होगा। मुंह के अंदर टैटू बनवाने के बाद आपको इस चीज का ध्यान रखना होगा कि आप क्या खा-पी रहे हैं?

वैसे इंडी वायट का यह दावा है कि वे बगैर दर्द दिए मुंह में टैटू बना देते हैं। उनके 90 प्रतिशत ग्राहकों ने कहा उन्हें दर्द नहीं हुआ। जबकि 10 प्रतिशत ने कहा कि टैटू बनाते समय तो दर्द नहीं हुआ, लेकिन लगातार मुंह खुला रखने से जबड़े व मांसपेशियों में दर्द हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER