जम्मू कश्मीर / जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया

Zoom News : Apr 09, 2021, 07:16 AM
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को मुठभेड़ की एक घटना में 3 अज्ञात आतंकवादी मारे गए वहीं एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाबा मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। अधिकारी के अनुसार सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 3 आतंकवादी मारे गए।

पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने की थी घेराबंदी

मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान का और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर गोलाबारी हुई। पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने इलाके की घेराबंदी की और वहां आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। भारतीय सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए और एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया

बुधवार को भी शोपियां में हुआ था हमला

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने दोपहर बाद 3 बज कर करीब 20 मिनट पर शोपियां शहर के इमाम साहिब में पुलिस और सीआरपीएफ के जांच दल पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के इस हमले में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बाद मची अफरातफरी का फायदा उठाते हुए हमलावर भाग निकले।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER