जापान / कोरोना वायरस के फैलते खतरे को देख कर Twitter ने अपने कर्मचारियों को दिया घर से काम करने का आदेश

News18 : Mar 03, 2020, 03:53 PM
जापान: कोरोना वायरस (corona virus) के दुनिया भर में फैलते खतरे के मद्देनजर माइक्राब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर ने एक बड़ा ऐलान किया है। कोविड-19 के नए-नए जगह फैलने की खबरों के बाद ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से काम (work from home) करने का आदेश दिया है। ट्विटर ने हांगकांग, जापान और साउथ कोरिया में अपने कर्मियों के लिए वर्क फ्रॉम होम अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा दूसरे देशों के ट्विटर कर्मियों को कंपनी ने घर से काम करने का ऑप्शन दिया है। कंपनी का कहना है कि वे चाहें तो ऑफिस आ सकते हैं या घर से ही काम कर सकते हैं।

ट्विटर ने अपने ब्लॉग में ये भी कहा कि अमेरिका में कंपनी के ऑफिस ऐसे कर्मियों के लिए खुले रहेंगे, जिन्हें दफ्तर आना ज़रूरी लग रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने कर्मियों के गैर-जरूरी यात्रा करने पर पहले ही प्रतिबंध लगा रखा है।

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि हम दुनियाभर के अपने ऐसे कर्मियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जो घर से काम कर सकते हैं। हमारा लक्ष्य आसपास की दुनिया में कोविड-19 के फैलने की संभावना कम से कम करना है।


कोरोना के डर से कैंसिल हो चुके ये बड़े इवेंट्स

टेक दुनिया की बात करें को कोरोना वायरस की वजह से दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट Mobile World Congress 2020 (MWC 2020) रद कर दिया गया है। इसके अलावा फेसबुक ने अपना अनुअल इवेंट डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 को भी कोरोना वायरस की वजह से कैंसिल कर दिया है। इतना ही नहीं गूगल ने भी चीन में अपने सभी ऑफिस को कोरोना वायरस की वजह से बंद कर दिया है और आईफोन बनाने वाल ऐपल ने भी वहां के सभी ऐपल स्टोर को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER