देश / पानी का फव्वारा देख हाथी करने लगा रेन डांस, वीडियो हुआ वायरल

News18 : Feb 20, 2020, 01:19 PM
दिल्ली: सोशल मीडिया पर जब भी वायरल वीडियो का नाम आता है तो दिमाग में शेर, भालू और सांप की छवि बनने लगती है। अक्सर सोशल मीडिया पर इसी तरह के वीडियो वायरल भी होते हैं लेकिन इन दिनों एक मदमस्त हाथी का वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इसमें हाथी रेन डांस यानि की पानी के साथ मस्ती और खेलता नजर आ रहा है। इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुसंता नंदा ने शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते ही यह वायरल हो गया। लोगों ने तुरंत इस पर लाइक, कमेंट और रि-ट्वीट करना चालू कर दिया।

वीडियो में हाथी कभी पानी के फव्वारें पर बैठने की कोशिश करता है, कभी उस पर खड़े होने की जद्दोजहद कर रहा है। वैसे भी हाथी को बहुत बुद्धिमान और शांत जानवर माना जाता है। यह जल्दी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता, लेकिन जब यह अपने आक्रमक स्वभाव पर आता है तो काफी तबाही मचा देता है।

इस वीडियो में बहुत चंचल और मासूम नजर आ रहा है। एक यूजर ने हाथियों को जानवरों के साम्राज्य में सबसे सामाजिक प्रजातियों में से एक माना जाता है। इन्हें अपने झुंड के किसी सदस्य की मृत्यु पर शोक मनाते हुए देखा जा सकता है।

एक अन्य यूजर ने इसे दिख पुछा हाथी को रखने के लिए प्रति दिन वन विभाग की कितनी लागत लगती है। वहीं दूसरे ने कहा, 'ये किसी बच्चे से अलग नहीं, इसे देखकर बहुत ही आनंद आ रहा है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER