IND vs WI / सीरीज निर्णायक मुकाबला आज, नवदीप सैनी टीम में शामिल, देखे ऐसी हो सकती है इंडिया की प्लेइंग XI

AMAR UJALA : Dec 22, 2019, 11:12 AM
IND vs WI | भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं और कटक वन-डे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी। श्रृंखला के पहले मुकाबले में मेजबानों पर मेहमान भारी पड़े थे। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में कैरेबियाई टीम को पटखनी दी थी।

अब दोनों टीम की पूरी कोशिश होगी कि आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाए। विराट सेना साल का अंत सीरीज जीतकर करना चाहेगी। विंडीज को मात देने के लिए कोहली को एक बेहतर टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरना होगा। 

ओपनर्स

केएल राहुल और रोहित शर्मा टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान संभालेंगे। सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोनों ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और पहले विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी निभाई। शिखर धवन की गैरमौजूदगी राहुल ने एक बार फिर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर खुद को साबित किया है। सीरीज के निर्णायक मुकाबले में फैंस और टीम प्रबंधन चाहेगा कि दोनों एक बार फिर से टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाएं।

मध्यक्रम

नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। विंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के दोनों मुकाबलों में विराट का बल्ला खामोश रहा है। सीरीज डिसाइडर मैच में फैंस चाहेंगे कि कोहली के बल्ले से एक शानदार पारी निकले। विराट के बाद श्रेयस अय्यर नंबर चार पर खेल सकते हैं। अय्यर ने अब तक खेले इस सीरीज के दोनों मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। बल्लेबाजी को और मजबूत बनाने के लिए केदार जाधव को भी शामिल किया जा सकता है।

ऑलराउंडर 

ऑलराउंडर की भूमिका में रवींद्र जडेजा को प्लेइंग 11 में विराट कोहली शामिल कर सकते हैं। हलांकि इस सीरीज में जडेजा ने अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है।

विकेटकीपर

विंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज में ऋषभ पंत का बल्ला बोला है। उन्होंने दोनों मुकाबलें में बल्ले से बेहतरीन योगदान दिया है। विशाखापट्टनम में पंत ने 16 गेंदो में 39 रन की धमाकेदार पारी खेली थी और टीम इंडिया के स्कोर बोर्ड को तेजी से चलाया था। इस मैच में भी पंत ही विकेट के पीछे दस्तानों में नजर आएंगे।

गेंदबाजी

भारतीय टीम की गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी संभालेंगे। उनका साथ शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी देते हुए नजर आ सकते हैं। दीपक चाहर चोटिल होकर सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए थे। उनकी जगह नवदीप को टीम में शामिल किया गया है। स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव को टीम में मौका मिल सकता है। कुलदीप ने सीरीज के दूसरे वन-डे में हैट्रिक चटकाई थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वन-डे के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER