झारखंड विधानसभा चुनाव / राहुल के गंभीर आरोप- गरीबों को लूटने का जरिया है नोटबंदी, जीएसटी, जमीन अधिकरण बिल

Dainik Jagran : Dec 12, 2019, 03:41 PM
Jharkhand Assembly Election 2019 | कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड के राजमहल में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया और नोटबंदी, जीएसटी, जमीन अधिकरण बिल को गरीबों को लूटने का जरिया बताया। साथ ही छत्‍तीसगढ़ से झारखंड की तुलना की ओर कहा कि गठबंधन की सरकार बनते ही झारखंड को भी छत्‍तीसगढ़ की तरह अमीर बना देंगे।

दूसरी दुनिया में रहते हैं प्रधानमंत्री

झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए यहां के विभिन्‍न क्षेत्रों में एक के बाद एक चुनावी रैलियां हो रहीं हैं। इस क्रम में गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजमहल में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने अपने संबोधन में उन्‍होंने महंगाई का मुद्दा उठाया और मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्‍टाचार बताते हुए आरोप लगाया कि गरीबों से पैसा लेकर देश के 15-20 उद्योगपतियों को देते हैं। राहुल गांधी ने कहा, 'महंगाई के बारे में सबको पता है, प्रधानमंत्री को शायद नहीं पता होगा क्‍योंकि वे दूसरी दुनिया में रहते हैं।' 

24 घंटे उद्योगपतियों को पैसा पकड़ाते हैं मोदी

राहुल ने कहा, ' यहां के किसान दुखी हैं, मजदूर दुखी हैं, दुकानदार, बेरोजगार युवा दुखी है लेकिन उद्योगपति खुश है। 15-20 उद्योगपति खुश हैं क्‍योंकि 24 घंटा मोदी उनको पैसा देता है। उन्‍होंने नोटबंदी का जिक्र भी किया। इसके जरिए गरीबों के जेब से पैसा छीनकर नरेंद्र मोदी ने उद्योगपतियों को पैसा दिया।

गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का होगा कर्जा माफ

राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्जा माफ होगा। हम अमीरों की सरकार हटाएंगे और गरीबों की सरकार बनाएंगे। उन्‍होंने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्‍होंने  कहा, 'मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं। मेरा काम झूठ बोलना नहीं है। नरेंद्र मोदी भ्रष्‍टाचार का जिन्‍न है।  नरेंद्र मोदी का मतलब भ्रष्‍टाचार है।' उन्‍होंने आगे कहा कि चुनाव समाप्त होते ही लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ेगी। प्याज 500 रुपये प्रति किलो हो जाएगा। सभी वस्तुओं पर टैक्स बढ़ाने की तैयारी है। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर कोई चर्चा नहीं की। कहा कि गरीबों का पैसा लेकर 10/15 अमीरों को दिया जा रहा है। 

ऐसे खड़ी हो जाएगी देश की अर्थव्‍यवस्‍था

अगर सरकार एक बार फिर अमीर, उद्योगपतियों को पैसा देना बंद करे और किसानों गरीबों को देना शुरू करे तो देश की अर्थव्‍यवस्‍था खड़ी हो जाएगी। लेकिन नरेंद्र मोदी डरा हुआ हिंदुस्‍तान चाहता है। वह चाहता है कि एक राज्‍य को दूसरे राज्‍य से, एक धर्म को दूसरे धर्म से बांटकर सरकार बनी रहे। आपका धन है झारखंड, झारखंड गरीब प्रदेश नहीं है यहां की जनता गरीब है, किसान गरीब है, युवा गरीब है, गठबंधन की सरकार बनने के बाद पैसा आपके हाथ में आना शुरू हो जाएगा। आप माल खरीदना शुरू करोगे, झारखंड भी छत्‍तीसगढ़ की तरह अमीर हो जाएगा।

गठबंधन सरकार से राज्‍य को मिलेगी मजबूती

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्‍ट्रीय जनता दल का गठबंधन राज्‍य को मजबूती प्रदान करेगा। उन्‍होंने आज सुबह ट्वीट कर कहा था, 'आज झारखंड के साहिबगंज जिले के राजमहल विधान सभा क्षेत्र में और गोड्डा जिले  के महागामा विधान सभा क्षेत्र में भाजपा सरकार की जन विरोधी नितियों के खिलाफ जनसभा को संबोधित करूंगा।' बता दें कि सत्‍तारूढ़ भाजपा के खिलाफ राजद और झारखंड मुक्तिमोर्चा के साथ गठबंधन में कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER