अमेरिका / विस्कोन्सिन प्रांत की बियर बनाने वाली कंपनी में ताबड़तोड़ गोलीबारी, सात लोगों की मौत

News18 : Feb 27, 2020, 01:30 PM
मैवोकी। अमेरिका के विस्कोन्सिन प्रांत में बुधवार को बियर बनाने वाली एक कंपनी में गोलीबारी की गई है। इस गोलीबारी में अबतक सात लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी करने वाले शख्स ने यूनिट में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई हैं। यह घटना मैवोकी शहर में दुनिया की सबसे बड़ी बियर कंपनियों में से एक मोलसन कूर्स के कैंपस में हुई है। मैवोकी के मेयर ने दावा किया है कि यह अभी तक की सबसे बड़ी घटना हो सकती है। मेयर के मुताबिक अभी तक हम मारे गए लोगों के बारे में सही अनुमान नहीं लगा सके हैं। मरने वालों के आंकड़े बढ़ भी सकते हैं। हमलावर भी मारा जा चुका है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक बुधवार दोपहर एक बंदूकधारी ने मोलसन कूर्स के कैंपस में घुसकर अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी। कैंपस में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि जब तक उसे मार गिराया जाता तब तक उसने कई लोगों पर फायरिंग कर दी। शहर के मेयर टॉम बेरेट ने बताया कि बंदूकधारी ने जिस तरह से कैंपस में मौजूद लोगों को अपना निशाना बनाया है वह काफी भयावह है। इस हमले में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। हमलावर भी मारा गया है। यहां के स्थानीय चैनल के हवाले से बताया जा रहा है कि हमलावर इसी कंपनी में काम करता था।

हमले के समय यूनिट में 600 लोग कर रहे थे काम

हमलावर में जिस समय कैंपस के अंदर घुसकर गोलीबारी की उस वक्त कंपनी के अंदर 600 लोग काम कर रहे थे। गोलीबारी की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग बाहर निकल आए जिसके कारण ज्यादा नुकसान हुआ। मौवाकी में जिस जगह पर गोलीबारी की घटना हुई है उसे मिलर वेली के नाम से जाना जाता है। बता दें कि यहां पर लगाई गई बियर यूनिट मिलर के नाम पर ही इस जगह का नाम पड़ा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER