कोरोना वायरस / दिल्ली के कई अस्पताल पूरी तरह से फिर से COVID के मरीजों के लिए होंगे: सीएम केजरीवाल

Zoom News : Apr 12, 2021, 03:46 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना बेकाबू हो गया है. दिल्ली में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल (Arvind Kejriwal) ने आपात बैठक की. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए. यह भी फैसला लिया गया कि कई सरकारी और निजी अस्पतालों को एक बार फिर से पूरी तरह से COVID-19 अस्पताल बनाया जाएगा.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम प्राइवेट और सरकारी दोनों क्षेत्रों में बेड बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं. कृपया COVID प्रोटोकॉल का पालन करें. जब तक जरूरी न हो अस्पताल न जाएं. अगर आप पात्र हैं तो टीका जरूर लगवाएं.

इससे पहले दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को एक बार फिर यहां के अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है. पत्रकारों से बातचीत में जैन ने लोगों से अपील की कि जरूरत पड़ने पर ही वे अपने घरों से बाहर निकलें और हर वक्त मास्क पहने रहें.

संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में बेड की आवश्यकताओं के बारे में पूछे जाने पर जैन ने कहा, ‘कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर हम चिकित्सा ढांचे को चाक-चौबंद कर रहे हैं, पिछले एक सप्ताह में 5,000 बेड की व्यवस्था की गई है.’ स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 10,774 नए मामले आये जो राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में अब तक का सर्वाधिक मामला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER