दुनिया / इस देश में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न को बलात्कार माना जाएगा

Zoom News : Feb 12, 2021, 11:00 AM
पेरिस। फ्रांस यौन संबंधों को लेकर पहली बार कानून में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। फ्रांस में 15 साल से कम उम्र की लड़की के साथ यौन संबंध बनाना अपराध होगा। कानून में इस बदलाव के बाद, अब लड़कियों के साथ यौन अत्याचार के मामलों में सजा देना आसान हो जाएगा। फ्रांस में लड़कियों के साथ बलात्कार और यौन दुराचार के मामलों में वृद्धि के बाद, जनता का दबाव था और इसके कारण सरकार को यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दूसरी ओर, कार्यकर्ताओं और बच्चों के अधिकारों के पीड़ितों ने इस घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने यह भी कहा कि यौन अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए एक समाज के रूप में अधिक काम करने की आवश्यकता है। फ्रांस में सेक्स करने की कोई न्यूनतम उम्र नहीं है, जिसका फायदा अपराधी उठाते थे। इससे दोषियों को कानूनी सजा देना भी मुश्किल हो गया।

फ्रांस के न्याय मंत्रालय ने कहा कि इस तरह के अपराध बच्चों के साथ असहनीय हैं और सरकार बदलाव को जल्द से जल्द लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि समाज उम्मीद कर रहा है। न्याय मंत्री एरिक डुपोंड ने कहा कि 15 साल से कम उम्र की लड़की के साथ यौन संबंध बनाना बलात्कार माना जाएगा। इस घोषणा के बाद, यह माना जाता है कि फ्रांस के अपराधियों ने एक मजबूत संदेश दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER