बॉलीवुड / इस बात को लेकर काफी चिंतित दिखे शाहरुख खान, खुद लोगों से कर रहे ऐसी अपील

Zee News : Apr 18, 2020, 03:14 PM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इंसान ही नहीं बल्कि बेसहारा जानवन भी परेशान हो चुके है। इसकी मार बेजुबान जानवरों पर भी पड़ रही है। इन जानवरों के कारण कहीं Covid- 19 न फैल जाए, इस वजह से लोग इस डर से उन्हें सड़कों पर बेसहारा छोड़ रहे हैं। इसके साथ हमेशा से ही सड़कों पर रहने वाले आवारा जानवर भी इस लंबे लॉकडाउन के कारण भूखे प्यासे बिलख रहे हैं। इन जानवरों की ऐसी हालत पर बॉलीवुड किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने सोशल मीडिया पर एक गुहार लगाई है।

इस विषय पर शाहरुख ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा है। जिसमें उन्होंने अपने फैंस से गुजारिश करते हुए लिखा, 'पूरी दुनिया इस समय कोविड 19 से जूझ रही है, ऐसे समय में हमें उन्हें नहीं भूलना चाहिए जो बेजुबान हैं। आइए हम यह सुनिश्चित करें कि बेसहारा जानवरों को इस समय भरपूर प्यार और देखभाल मिले।' 

इतना ही नहीं शाहरुख ने इसके साथ ही एक ऐसी संस्था का लिंक भी शेयर किया जो बेसहारा और आवारा जानवरों की देखभाल करता है और फैन्स से इस एनजीओ की मदद करने की अपील भी की।

आपको याद दिला दें कि Covid- 19 से इस जंग में शाहरुख खान शुरुआत से ही सहयोग में लगे हैं। उन्होंने ने महाराष्ट्र सरकार को 25000 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट्स उपलब्ध कराई हैं। इसके साथ शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी ने क्‍वारैंटाइन कैपेसिटी का विस्तार करने के लिए बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (बीएमसी) को अपना चार मंजिला पर्सनल ऑफिस दिया था। इसके अलावा वह पीएम केयर फंड्स और सीमए केयर फंड्स में भी करोड़ों रुपए अपनी अलग अलग कंपनियों द्वारा जमा कर चुके हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER