दुनिया / पाकिस्तानी सांसदों की शर्मनाक हरकत, संसद में दीं गंदी गालियां, जमकर की धक्‍कामुक्‍की

Zoom News : Jun 15, 2021, 10:56 PM
पाकिस्तानी संसद में जबरदस्त हंगामे का एक वीडियो सामने आया है। संसद में हालात तब बेकाबू हो गए जब बजट सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसद आपस में भिड़ गए। यही नहीं हंगामा इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई। सांसदों ने एक दूसरे को गंदी गालियां भी दीं। विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को लेकर अपशब्द कहे और नारेजबाजी की। 

बीच बचाव करती दिखीं महिला सांसद

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सांसद एक दूसरे से धक्कामुक्की करते नजर आ रहे हैं। एक सांसद तो गुस्से से इतना आग बबूला हो गया है कि संसद में ही गंदी-गंदी गालियां देने लगा। वहां पर महिला सांसद भी उपस्थित थीं। कुछ महिला सांसदों ने बीच बचाव की कोशिश की लेकिन मामला शांत होता नजर नहीं आया। हालांकि ये बवाल किस बात को लेकर मचा था इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

पाकिस्तानी संसद में हंगामा होना आम बात

आपको बता दें ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी संसद में सांसदों ने ऐसा हंगामा काटा हो। इससे पहले साल 2019 में प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने ही संयुक्‍त अधिवेशन के दौरान सत्‍तापक्ष और विपक्ष के सांसद आपस में भिड़ गए। उनके बीच खूब धक्‍कामुक्‍की हुई और घूंसे भी चले। महिला सांसदों से भी र्दुव्‍यवहार किया गया और इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। पाकिस्‍तानी संसद में हुए इस तमाशे को सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया मिली।

सबसे शर्मनाक बात यह थी कि जब यह हंगामा हो रहा था, तब प्रधानमंत्री इमरान खान, पाकिस्‍तानी नौसेना और वायुसेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी संसद में मौजूद थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER