महाराष्ट्र / पहले फडणवीस और संजय राउत और अब उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने की मुलाकात

Zoom News : Sep 28, 2020, 10:07 AM
मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। यह मुलाकात महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की बैठक के एक दिन बाद हुई है जिससे राजनीतिक कयासों का दौर शुरू हो गया है।

पवार ने ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की और करीब 40 मिनट तक दोनों में बातचीत हुई। अभी यह साफ नहीं है कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक किस मुद्दे पर हुई और उनके बीच क्या-क्या बातचीत हुई। हालांकि, सूत्रों ने बताया है कि बैठक में दोनों नेताओं ने भविष्य के अनलॉक प्रोसेस और राज्य में कोविड-19 की स्थिति को लेकर भी चर्चा की है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को मुंबई के एक होटल में फडणवीस और राउत ने मुलकात की थी। इस मुलाकात के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया था। हालांकि, फडणवीस ने रविवार को कहा कि भाजपा का शिवसेना से हाथ मिलाने या उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार को गिराने का कोई इरादा नहीं है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा, ''शिवसेना से हाथ मिलाने या (राज्य में) सरकार गिराने का हमारा कोई इरादा नहीं है। जब यह खुद ब खुद गिरेगी, तब हम देखेंगे।'' गौरतलब है कि पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने राज्य में गठबंधन सरकार बनाने के लिये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER