देश / शशि थरूर ने पैरोडी गाकर बीजेपी सरकार पर साधा निशाना- अजीब सी सरकार, अजीब सा हाल

AajTak : Sep 02, 2020, 07:27 AM
Delhi: कोरोना संकट और लॉकडाउन के दौर में देश की अर्थव्यवस्था को खासा नुकसान पहुंचा है, और इस दौरान भारत की जीडीपी 23।9% तक नीचे गिर गई है। इस ऐतिहासिक गिरावट पर विपक्ष खासकर कांग्रेस की ओर से लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फिल्मी गीत की पैरोडी गाकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा कि अजीब सी सरकार है ये। 

कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था पर बुरी खबर के रूप में (जिसकी शुरुआत नोटबंदी की मूर्खता के साथ हुई और यह कोविड-19 तथा लॉकडाउन के जरिए जारी रहा) जो दिन पर दिन और खराब हो जाता है, मैंने खुद एक बॉलीवुड गीत पर थोड़ा सा पैरोडी गाया जो आप सभी को याद होगा। आपके साथ इसे साझा कर रहा हूं।

एक पुरानी हिंदी फिल्म की गीत की पैरोडी गाते हुए शशि थरूर ने कहा कि भाजपा कुछ अजीब सी सरकार भी, अजीब है इसका हाल तो, बुरा रहा आम जन गरीब है, भाजपा अजीब है।

पायलट ने भी साधा निशाना

इसी तरह कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भारत की जीडीपी 23।9 फीसदी तक नीचे गिर गई है जो आजादी के बाद हमारा अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। हमारी अर्थव्यवस्था में इस अप्रत्याशित गिरावट की वजह से बड़े पैमाने पर लोगों की नौकरी चली गई और खपत भी प्रभावित हुई, जिसकी वजह से लाखों लोग गरीबी की स्थिति में पहुंच गए। भविष्य के लिए एक विश्वसनीय आर्थिक पुनर्रुद्धार योजना की बेहद कमी है।

यही नहीं कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा की विफल अर्थनीति ने भाजपा के 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के सपने को दुस्वप्न में परिवर्तित कर दिया है। भाजपा ने आज हालात ऐसे बना दिए हैं कि अर्थव्यवस्था संभालना ही मुश्किल हो रहा है।


जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट

इससे पहले कल सोमवार को जारी आंकड़ों में कोरोना संकट की वजह से अप्रैल से जून की जारी वित्त वर्ष की पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद यानी GDP में 23।9 फीसदी की ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई है।

सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल से जून पहली तिमाही के लिए जीडीपी के आंकड़े जारी किए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER