स्पोर्ट्स / वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी20 सीरीज़ से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन को मिली जगह

Live Hindustan : Nov 27, 2019, 03:47 PM
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। धवन की जगह संजू सैमसन को टी20 टीम में शामिल किया गया है। धवन घुटने की चोट के चलते सीरीज के बाहर हुए हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान धवन के बाएं पैर के घुटने में गहरी चोट लगी। सूरत में दिल्ली की ओर से महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए धवन के पैर में ये चोट लगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की कि धवन टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

21 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। धवन की फॉर्म भी टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का कारण बनी हुई है। आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी जड़ने वाले धवन तब भी चोटिल हो गए थे। हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में धवन कुछ खास रन नहीं बना सके थे। मंगलवार को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने धवन की चोट एक बार फिर जांच की और बताया कि इस चोट को भरने में अभी और समय लगेगा। धवन के घुटने में टांके आए हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ जब टीम इंडिया की घोषणा की गई थी। तब इस बात से फैन्स और कुछ क्रिकेट दिग्गज खुश नहीं थे कि सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। उनकी जगह ऋषभ पंत को ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन। 

तीन मैचों की टी20 सीरीज 6 दिसंबर से खेली जानी है। पहला मैच हैदराबाद, दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम और तीसरा मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाना है। इसके बाद तीन मैचों की वऩडे सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में, दूसरा वनडे 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में और तीसरा वनडे 22 दिसंबर को कटक में खेला जाना है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER