Ind vs SL / शिखर धवन ने वनडे सीरीज में पहली बार जीता टॉस, मनाया जश्न, Video

Zoom News : Jul 23, 2021, 06:04 PM
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने इस सीरीज में पहली बार टॉस जीता। धवन इससे पहले सीरीज के दोनों वनडे मैच में टॉस हारे थे, हालांकि मैच टीम इंडिया के नाम रहा था।टॉस जीतने की खुशी धवन छिपा नहीं पाए। उन्होंने इसका जश्न मनाया। भारतीय कप्तान  ने अपना जाना-माना 'Thigh celebration' किया। वह कैच लेने के बाद भी इसी अंदाज में जश्न मनाते हैं। 

टीम इंडिया ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 में 6 बदलाव किए हैं। 5 खिलाड़ी पहली बार भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल खेल रहे हैं। संजू सैमसन, नीतीश राना, चेतन सकारिया, के गौतम, राहुल चाहर टीम के लिए डेब्यू कर रहे हैं।

ये दूसरा मौका है जब वनडे में पांच खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले दिसंबर 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में दिलीप दोषी, कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, संदीप पाटिल और टी श्रीनिवासन ने डेब्यू किया था।


सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है। वह आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम ने पहले मैच को 7 विकेट और दूसरे मुकाबले को 3 विकेट से जीता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER