विशेष / आसमान में 'तैरता' हुआ जहाज देखकर हैरान हो गया शख्स, पास गया तो हुआ यह खुलासा

Zoom News : Mar 04, 2021, 09:43 PM
विशेष | 2012 में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म 'द एवेंजर्स' (Marvel Cinematic Universe film 'The Avengers) में, कैप्टन अमेरिका ने निक फ्यूरी को $ 10 का बिल इस तथ्य से आश्चर्यचकित करने के बाद दिया कि एक जहाज उड़ने वाले जहाज में बदल गया और वह उसमें था। जहाज निश्चित रूप से कल्पना के दायरे में उड़ान भर सकते हैं। पिछले कुछ दशकों में ऐसा बार-बार देखा गया है। लेकिन अगर जहाज वास्तविक जीवन में उड़ान भरते हैं, तो निश्चित रूप से यह हैरान करने वाली बात है।

हाल ही में स्कॉटलैंड (Scotland) के बैंफ (Banff) में 23 वर्षीय व्यक्ति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। कॉलिन मैक्कलम (Colin McCallum) 26 फरवरी को बैंफ से गुजर रहे थे, जब उन्हें आसमान में तैरता हुआ एक जहाज (ship floating across the sky) दिखाई दिया। अतियथार्थिक परीक्षा, जिसे केवल एक ऑप्टिकल भ्रम (optical illusion) के रूप में वर्णित किया जा सकता है, को कॉलिन द्वारा कुछ तस्वीरों के साथ ऑनलाइन शेयर किया गया है।

फोटो में आकाश में एक लाल जहाज 'तैरता हुआ' दिखाई दे रहा है। दिलचस्प बात यह है कि इसका आधा निचला हिस्सा पूरी तरह से अदृश्य है। कॉलिन ने लिखा, “जब मैंने पहली बार नाव को देखा, तो मुझे एक डबल-टेक करना पड़ा क्योंकि मैंने वास्तव में सोचा था कि यह तैर रहा है। आगे जाने पर, हालांकि, मैंने देखा कि यह वास्तव में एक उल्लेखनीय ऑप्टिकल भ्रम था। ”

फोटो वायरल होने के बाद, लोगों ने फ्लोटिंग 'जहाज पर अपने विचार साझा किए। एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, "मैं वास्तव में यह नहीं समझ सकता कि यहाँ क्या चल रहा है।" उन्होंने समझाया: "यह किनारे के करीब एक बादल के गठन के कारण हुआ जिसने पानी के रंग को जमीन के करीब बदल दिया।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER