मुंबई / शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर लड़ेंगी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, आधिकारिक घोषणा की

News18 : Oct 01, 2019, 10:29 AM
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी (BJP)-शिवसेना (Shiv Sena) और अन्य पार्टियों के बीच गठबंधन की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. हालांकि अभी सीट बंटवारे को लेकर जानकारी नहीं दी गई है. सीट बंटवारे की खबर भी जल्द ही सामने आ सकती है. गौरतलब है कि 2 दिन पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी-शिवसेना कहा था कि दोनों पार्टियां साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही गठबंधन पर फैसला कर लिया है. अब बस सीटों की संख्या पर काम किया जा रहा है. जल्द ही इसे भी पूरा कर लिया जाएगा.

इससे पहले आज सीनियर बीजेपी नेता और राज्य सरकार में मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने जानकारी दी थी कि सीट बंटवारा फाइनल हो गया है. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की पूरी जानकारी सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए देंगे.

वर्ली सीट से आगाज करेंगे आदित्य

इस चुनाव में पहली बार ऐसा होगा जब ठाकरे परिवार का कोई व्यक्ति चुनाव मैदान में उतरेगा. आदित्‍य ठाकरे को मुंबई की वर्ली सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. आदित्य ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये फैसला मैंने अपने लिए नहीं बल्कि महाराष्ट्र की जनता के सपनों को पूरा करने के लिए लिया है. उन्होंने कहा कि यह महाराष्ट्र को एक बेहतर राज्य बनाने का समय है. ये सीट अभी शिवसेना के कब्‍जे में ही है ऐसे में मौजूदा विधायक का टिकट काटकर आदित्‍य को टिकट दिया गया है. सीट की घोषणा करने के दौरान वहां आदित्य ठाकरे की मां रश्मि ठाकरे और भाई तेजस ठाकरे मौजूद रहे. वहीं पिता उद्धव इस दौरान कहीं नज़र नहीं आए.

बता दें कि महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. जबकि इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER