महाराष्ट्र / फडणवीस से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता बोले- हम दुश्मन नहीं

Zoom News : Sep 27, 2020, 02:33 PM
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को मुंबई के एक होटल में  बैठक की।  उन्होंने कहा कि मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए देवेंद्र फड़नवीस से मिला। वह पूर्व सीएम हैं और इसके अलावा, वह महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और भाजपा के बिहार प्रभारी हैं। आपको बता दें कि इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया था।

संजय राउत ने मीटिंग की पुष्टि करते हुए कहा कि वह शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए फडणवीस का इंटरव्यू लेने के सिलसिले में उनसे मिले थे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस बात की जानकारी है। राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के इंचार्ज हैं।

राउत ने कहा कि एनडीए के मजबूत स्तंभ शिवसेना और अकाली दल थे। शिवसेना को मजबूरन एनडीए से बाहर निकलना पड़ा, अब अकाली दल निकल गया। एनडीए को अब नए साथी मिल गए हैं, मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं। जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं हैं मैं उसको एनडीए नहीं मानता।

फडणवीस ने राउत से कहा है कि वह बिहार में चुनाव प्रचार करके लौटने के बाद उन्हें साक्षात्कार देंगे। इस भेंट का कोई राजनीतिक संदर्भ नहीं है। शिवसेना और भाजपा ने पिछले साल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था, लेकिन चुनाव के बाद सत्ता में साझेदारी को लेकर उद्धव ठाकरे नीत पार्टी भाजपा का साथ छोड़ गई थी और राकांपा तथा कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER