मुंबई / 28 नवंबर को CM पद की शपथ लेंगे शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे, आज राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र

News18 : Nov 27, 2019, 06:58 AM

नई दिल्ली | शिवसेना (Shiv Sena) सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) 28 नवंबर को महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। खबर है कि वह 28 नवंबर को शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने बुधवार को सुबह 8 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

प्रोटेम स्पीकर विधायकों को दिलाएंगे शपथ

प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर (Kalidas Kolambkar) बुधवार को सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे। इससे पहले, भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार को बीजेपी विधायक कालीदास कोलंबकर को महाराष्ट्र विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया। कोलंबकर वडाला से 8 बार के विधायक हैं। राजभवन के एक अधिकारी ने कहा, ''राज्यपाल ने विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में कोलंबकर को शपथ दिलाई है। कोलंबकर बुधवार को शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान शेष बचे 287 विधायकों को शपथ दिलाएंगे।''

उद्धव ठाकरे चुने गए तीनों दल (महाराष्ट्र विकास आघाडी) के नेता, 28 नवंबर को लेंगे शपथ

c (Shivsena-NCP-Congress) गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना। ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे। यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया। बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी और इन दलों के सभी विधायक मौजूद थे। तीनों दलों ने अपने गठबंधन को ‘महाराष्ट्र विकास आघाडी’ नाम दिया है।