भयंकर / छत पर मुंह खोल कर सो रही थी महिला, तभी आधी रात गले में रेंगते हुए घुस गया 4 फीट लंबा सांप

asianet news : Sep 01, 2020, 09:25 AM
हटके डेस्क: आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा, जिन्हें मुंह खोल कर सोने की आदत है। सइंटिफिक नजर से देखें तो ऐसे लोग साँस लेने में दिक्कत होने पर मुंह खोल कर सोते हैं। खर्राटे लेने की बीमारी भी सांस लेने की समस्या से ही जुड़ी है। कई बार खुले मुंह में मच्छर-मक्खी जाने की बात तो देखी-सुनी होगी, लेकिन रूस से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां रहने वाली एक महिला के गले से डॉक्टर ने 4 फीट लंबा सांप निकाला। ये सांप महिला के गले में तब घुस गया, जब वो मुंह खोल कर सो रही थी। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

मामला रूस के डगेस्टन से सामने आया। यहां एक अस्पताल में एडमिट हुई महिला के गले से डॉक्टर्स ने 4 फ़ीट लंबा सांप बाहर निकाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांप महिला के गले में तब घुस गया था जब वो डगेस्टन में बसे अपने गांव लेवशी में सो रही थी। नींद में ही ये सांप रेंगते हुए उसके गले में चला गया था। अगली सुबह जब महिला उठी, तो उसकी तबियत कुछ सही नहीं लग रही थी। उसे घरवालों ने अस्पताल में एडमिट करवाया जहां उसे एडमिट कर लिया गया। 

बेहोशी की दवा देकर जब उसकी सर्जरी शुरू की गई, तो एक डॉक्टर ने मुंह खोलकर अंदर झांका। अंदर जो दिखा, उसके बाद तो सबके होश उड़ गए।  महिला के गले में 4 फ़ीट का एक सांप था। उसे एक चिमटे से खींचकर बाहर निकाला गया। जब सांप को डॉक्टर्स निकाल रहे थे, तब सबके चेहरे का रंग उड़ गया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि ये सांप इतना लंबा होगा। 

डॉक्टर्स ने सांप को निकाल कर मेडिकल बकेट में डाल दिया। अभी तक ये पता नहीं चला है कि ये सांप निकालते वक्त जिंदा था या मरा हुआ था। साथ ही ये भी नहीं पता चला कि ये कितने समय तक उसके गले में था। 

लेवशी गांव के लोगों का कहना है कि वहां साँपों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में लोगों से बाहर सोना अवॉयड करने को कहा जाता है। लेकिन ये पहला मामला है जब किसी के गले में सांप घुस गया हो। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER