मंनोरजन / अब तक शुरू नहीं हुई तारक मेहता शो की शूटिंग, क्यों हो रही है देरी?

AajTak : Jul 04, 2020, 04:10 PM
Covid19: अनलॉक 1 के लागू होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग शुरू करने की अनुमति तो दे दी है। सभी टेलीविजन शो की शूटिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में 10 साल पुराना कॉमडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने अभी शूटिंग की शुरुआत नहीं की है। दर्शकों के लिए कॉमडी के साथ एक सामजिक संदेश देने वाले शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा दोबारा देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं। लेकिन इसकी शूटिंग में आखिर देरी क्यों हो रही है?


कब शुरू होगी तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शूटिंग?

लॉकडाउन के वक्त कई पौराणिक शोज की टीआरपी अच्छी रही है जिन मैं रामायण , कृष्णा और महाभारत जैसे शो शामिल हैं। लेकिन अनलॉक 1 में महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग शुरू करने की अनुमति तो दे दी है। इसके लिए कोरोना को ध्यान में रखते हुए कुछ शर्त और नए नियम लागू किए गए हैं। लेकिन तारक मेहता की बात आती है तो ये बाकी सीरियल्स से अलग शो है क्योंकि इसमें सभी कलाकारों को दर्शक एक साथ देखना पसंद करते है। बाकी सीरियल मैं 3 से 4 कलाकारों के साथ शूटिंग की जा सकती है, लेकिन तारक मेहता में 10 से अधिक कलाकार हैं और सभी का एक अलग ही अंदाज है। तारक मेहता में भारत के अलग-अलग हिस्सों से आए लोगों को एक साथ खुशी-खुशी रहते दिखाया गया है।

जब आज तक ने शूटिंग शुरू होने के बारे शो के निर्माता असित कुमार मोदी से बात की तो उन्होंने कहा, “हम जल्द ही शो की शूटिंग शुरू करेंगे और दर्शकों को फिर से हंसाएंगे।'' लेकिन अभी उन्होंने कोई तारीख नहीं बताई है।

शूटिंग में आ रही है दिक्कत

हालांकि प्रोडक्शन की तरफ से सेट को सैनिटाइज करने का काम पूरा हो चुका है। अब सिर्फ असित मोदी के परमिशन का इंतजार है। 2 जुलाई से शो की शूटिंग शुरू होनी थी लेकिन कलाकारों को प्रोडक्शन से कोई भी कॉल नहीं आया है क्योंकि वक्त-वक्त पर सरकार की गाइडलाइन्स चेंज हो रही हैं अभी हाल मैं ही महाराष्ट्र सरकार ने मीरा- भायंदर और थाने- कल्याण- डोंबिवली में10 दिन का सख्त लॉकडाउन लगा दिया है। शो के कई कर्मचारी मीरा रोड के पास रहते है। शो के निर्माता असित मोदी शो के उन कर्मचारियों के लिए रहने की व्यवस्था कर रहे है जो सेट से ज्यादा दूर रहते हैं। महाराष्ट्र और देश मैं कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे है यह काफी चिंता का विषय है। उम्मीद है तारक मेहता की शूटिंग जल्द शुरू होगी और दर्शकों को लिए नए एपिसोड की वापसी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER