Social Media / मुंबई के आरे मेट्रो शेड हटाने की जीत को श्रद्धा कपूर ने इंस्टा पर शेयर किया

Zoom News : Sep 17, 2020, 07:45 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | मुंबई के गोरेगांव में स्थित आरे काॅलोनी के पेडों को कांटे जाने पर मुबंईकरों यानी की मुबंई वासीयों ने मिलकर इसका विरोध किया था। और आरे के जंगल में पेड़ों की कटाई पर रोक की मांग की गई थी। दरअसल मुंबई में एमएमआरसी ने मेट्रो के कार शेड बनाने के लिए आरे कॉलोनी के 2,700 पेड़ों को काटने की बात कहीं थी। जिसपर उस वक्त की महाराष्ट्र भाजपा सरकार ने पेड़ों की कटाई की मंजूरी दे दी थी। पर मुंबई के रहिवासीयों ने रैली और ह्युमन चैन बनाते हुए इसका विरोध किया था।

वहीं आज 7 साल की लड़ाई खत्म हुई और बॉम्बे हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक चले आरे काॅलोनी के इस केस को जीत हासिल हुई। बता दें कि, बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा एनजीओ के पीटीशन को खारीज करने पर रातों रात कुछ पेड़ों की कटाई शुरू कर दी गई थी, जहां भारी मात्रा में विरोध जताया गया‌। और इन सभी प्रोटेस्ट और रैली का साथ बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने भी बखूबी निभाया था।

उसके अगले दिन ही मुंबईकरों और एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में इसकी अर्जी लगाई और सुप्रीमकोर्ट ने पेड़ ना काटने और किसी और जगह कार शेड बनाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार को दी थी। और नंवबर में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पेड़ की कटाई पर रोकने का कदम उठाया था। आखिर में अब राज्य सरकार द्वारा पूरी तरह से कार शेड के काम को किसी और जगह शिफ्ट कर पेड़ की कटाई पर पूरी तरह रोक लगा दिया गाया है।

इसी खुशी को मुंबईकरों की जीत बताते हुए श्रद्धा कपूर ने इंस्टा पर 'फ्राइडे फॉर फ्युचर मुंबई ' इस पब्लिक मुमेंट के पोस्ट को शेयर किया और लिखा,' 7 साल से शुरू इस मुमेंट को आज जीत हासिल हुई। उन सभी को बधाई जिन्होंने बिना रूके इस मुमेंट में सहभागी रहें। इसी के साथ श्रद्धा ने ह्युम चैन के विडियो को भी शेयर किया। जिस ह्युमन चैन का हिस्सा वह भी थी।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER