IND vs NZ / शुभमन गिल और पंड्या के सामने पस्त हुआ कीवी गेंदबाज! 1 ओवर में पड़े 23 रन, VIDEO

Zoom News : Feb 01, 2023, 11:01 PM
IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच बुधवार को तीसरा टी20 मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा गया, जिसमें भारतीय टीम ने 168 रनों से बेहतरीन जीत दर्ज की. कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और न्यूजीलैंड के सामने 235 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया के लिए एक बार फिर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 126 रनों की विस्फोटक पारी खेली. पिछले दोनों ही टी20 मुकाबले में वह पूरी तरह से फ्लॉप हुए थे. लेकिन तीसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. मैच में न्यूजीलैंड की टीम महज 66 रन ही बना सकी.

गिल और हार्दिक ने मैच के 17वें ओवर में कुल 23 रन लूटे. उन्होंने ब्लेयर टिकनर के 17वें ओवर में रनों की बौछार की. गिल ने टिकनर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा. उसके बाद चौका, फिर टिकनर ने वाइड गेंद डाली.  तीसरी गेंद टिकनर ने अच्छी लाइन और लेंथ पर डाली, जिसपर शुभमन गिल शॉट नहीं लगा सके. फिर चौथी गेंद पर गिल ने दोबारा छक्का जड़ा और पांचवी गेंद पर एक रन लिया. उसके बाद हार्दिक पांड्या ने एक वाइड का सामना किया और अंतिम गेंद पर एक चौका जड़ा. इस तरह दोनों ने मिलकर टिकनर के ओवर में 23 रन लूटे.

गिल का टी20 का पहला शतक

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा. उन्होंने 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी पारी के दौरान गिल ने 12 चौके और 7 छक्के जड़े. टी20 क्रिकेट में लगातार खराब फॉर्म से गुजरने के बाद गिल ने शतक जड़ आगामी टी20 मैचों में भी अपनी जगह पक्की कर ली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER