Sexually Active / महिला ने लंबे समय से सेक्स किया है या नहीं, ऐसे पता लगाएं

Zoom News : Feb 23, 2021, 10:43 PM
Sexually Active: क्या आप पता लगा सकते हैं कि एक महिला ने कब आखिरी बार सेक्स किया था? जब कोई महिला नियमित रूप से सेक्स संबंध में रहती है तो उनके शरीर में बहुत बदलाव आ जाते हैं। हालांकि अगर महिला ने लंबे समय से यौन संबंध नहीं बनाया है तो ऐसे में भी महिलाओं में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिलते हैं। जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जिससे आपको यह पता चल पाएगा कि एक महिला ने लंबे समय से सेक्स किया है या नहीं।

बहुत से पुरुष हमेशा ये जानना चाहते हैं कि वह जिसके साथ यौन संबंध बनाना चाहते हैं, उस महिला ने आखिरी बार कब सेक्स किया था?

ऐसे पता लगाएं

जो महिलाएं शारीरिक संबंध बनाती रहती हैं उनकी योनि में कसाव बना हुआ रहता है लेकिन यह कसाव मेनोपॉज की स्थिति में पहुंचने पर धीरे-धीरे कम होने लगता है। अगर महिलाओं को अपनी योनि में कसाव रखना है तो उन्हें सेक्स जरूर करना चाहिए। इसी के साथ ही अगर कोई महिला लंबे समय से सेक्स नहीं कर रही है तो उनकी योनि में रक्त का प्रवाह कम हो जाता है। जिसके कारण उनकी योनि के टिशू पतले हो जाते हैं और वह सूखने भी लगते हैं। इससे योनि की मांसपेशियों में गड़बड़ी भी हो जाती है।

त्वचा पर दिखता है असर

जो महिलाएं लंबे समय से शारीरिक संबंध नहीं बनातीं, उनकी त्वचा पर इसका असर दिखने लगता है। सेक्स करने के बाद आफ्टर गलो आता है, जिससे त्वचा अच्छी और चमकदार दिखने लगती है। लेकिन अगर किसी महिला ने लंबे समय से सेक्स नहीं किया है तो महिलाओं की त्वचा पर उम्र का असर दिखने लगता है। लेकिन जो महिला यौन संबंध नियमित रूप से बनाती है, तो यौन संबंध बनाने पर शरीर में डोपामाइन हार्मोन बढ़ जाता है जिससे त्वचा साफ दिखने लगती है।

इम्यूनिटी में आ जाती है कमी

अगर कोई महिला लंबे समय से सेक्स नहीं कर रही है तो इसका असर उनकी इम्यूनिटी पर भी दिखने लगता है। एक अध्ययन के मुताबिक, जब लोग संबंध बनाते हैं तो उनके शरीर में इम्यूनोग्लोबिन केमिकल बढ़ता है। जिससे हमें रोगों से लड़ने की क्षमता प्राप्त होती है। लेकिन अगर कोई महिला लंबे समय से सेक्स नहीं कर रही है तो इसका असर उनकी इम्यूनिटी पर भी पड़ता है। वह ज्यादा बीमार रह सकती हैं। डायट में शामिल करें ये वियाग्रा फूड्स, महिलाओं की Sex इच्छा हो जाएगी बूस्ट

निकल सकता है खून

अगर किसी महिला ने लंबे समय से सेक्स नहीं किया है और अब आप उनके साथ सेक्स करना चाह रहे हैं, तो हो सकता है कि उनकी योनि से खून निकलने लगे। जी हां, ऐसा पाया गया है कि जब कोई महिला लंबे समय से सेक्स नहीं करती है तो उनकी योनि पहले की तरह (जब वह कुंवारी थी) हो सकती है। क्या स्तनों के साइज में अंतर है आपकी शर्म का कारण? जान‍िए इसके पीछे के कारण

लुब्रिकेंट की कमी

लंबे समय तक सेक्स न करने से योनि में जो प्राकृतिक लुब्रिकेंट होता है वह कम बनने लगता है। यानी महिलाओं की योनि सूखने लगती है, जिससे उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यह खासकर तब होता है जब किसी महिला की उम्र ज्यादा होती है। अब जब कोई महिला लंबे समय बाद सेक्स करेगी तो उन्हें सेक्स के दौरान ज्यादा दर्द सहना पड़ सकता है। क्या सेक्स की लत एक बीमारी है? जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज

पीरियड्स के दौरान होगा ज्यादा दर्द

लंबे समय तक सेक्स न करने पर महिलाओं को पीरियड्स के दौरान ज्यादा दर्द महसूस हो सकता है। जब नियमित रूप से महिलाएं सेक्स करती हैं तो उनको पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानियां भी छूमंतर हो जाती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER