IND vs AUS / सिराज ने किया खुलासा- अंपायर ने कहा- मैदान छोड़ दो तो रहाणे ने कहा- हम नहीं छोड़ेंगे...

Zoom News : Jan 22, 2021, 07:37 AM
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे से स्वदेश लौटी। विजेता टीम का स्वागत नायकों की तरह किया गया। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना प्रोटोकॉल के कारण भारतीय क्रिकेटर्स मीडिया से दूर रहे। इस कारण कई चीजें छिपी भी रहीं। अब जब ये खिलाड़ी भारत लौट आए हैं, तो उनके खट्टे और मीठे अनुभव ऑस्ट्रेलिया में भी सामने आ रहे हैं। ऐसी ही एक घटना का उल्लेख मोहम्मद सिराज ने किया था जब उन्हें भीड़ द्वारा दुर्व्यवहार किया गया था। सिराज ने बताया कि इस घटना के बाद अंपायरों की प्रतिक्रिया क्या थी और शांत कप्तान अजिंक्य रहाणे की प्रतिक्रिया क्या थी।

मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया से भारत लौट आया और हवाई अड्डे से सीधे कब्र में चला गया। उन्होंने पिता की समाधि पर फूल चढ़ाए। बाद में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई भीड़ ने मुझे गाली देना शुरू कर दिया। लेकिन इसने मुझे केवल मानसिक रूप से मजबूत बनाया। मेरी मुख्य चिंता यह थी कि यह मेरे प्रदर्शन को ख़राब न करे। मेरा काम अपने कप्तान को सूचित करना था कि मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। मैंने वह किया। '

सिराज ने आगे कहा, 'मैंने अपने कप्तान को बताया और उन्होंने अंपायरों को सूचित किया। अंपायरों ने हमें बताया कि अगर हम चाहें तो मैच को बीच में छोड़कर बाहर जा सकते हैं। लेकिन अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हम मैदान नहीं छोड़ेंगे। हम खेल का सम्मान करेंगे और ऐसे माहौल में भी मजबूती से खेलेंगे। '

मोहम्मद सिराज ने कहा, 'इस बार (पिता की मौत) मेरे लिए मुश्किल और मानसिक रूप से निराशाजनक था। जब मैंने परिवार के सदस्यों से फोन पर बात की, तो उन्होंने मुझे अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए कहा। मेरे फैंस ने भी मुझे प्रेरित किया। मेरी टीम ने भी मेरा पूरा समर्थन किया। मैंने अपने सभी विकेट उसे (पिता) को समर्पित कर दिए। मयंक अग्रवाल के साथ मेरा जश्न उन्हें समर्पित था।

यह निश्चित रूप से, कप्तान रहाणे का शांत दिमाग था, जो कठिन परिस्थितियों में भी अपने युवा और कम अनुभवी खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ को मिला। मोहम्मद सिराज ने खुद ऑस्ट्रेलिया (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट डेब्यू किया और श्रृंखला में भारत के लिए 13 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER