IND vs AUS / सिराज ने खुलासा किया- राष्ट्रगान के दौरान आंसू क्यों नहीं रुके

Zoom News : Jan 07, 2021, 06:11 PM
AUS: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सिडनी की पिच को बल्लेबाजी के अनुकूल बताया और कहा कि इससे स्पिनरों को जो मोड़ मिल रहा है, उससे उनकी टीम को तीसरे टेस्ट में काफी उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन स्टंप्स तक दो विकेट खोकर 166 रन बनाए थे, जबकि स्टीव स्मिथ और मारनस लबूसचेन अच्छी लय में दिख रहे थे। सिराज ने मैच से पहले कैमरे पर कैद भावनात्मक क्षण के बारे में भी बताया, जब वह अपने आंसू नहीं रोक सके।

पहले पदार्पण सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्स्की ने 62 रनों की पारी खेली और चार घंटे तक खेल को प्रभावित करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी। आखिरी टेस्ट में पदार्पण करने वाले सिराज ने कहा, "यह बहुत सपाट विकेट है। हमारी योजना कुछ और प्रयास करने के बजाय दबाव बनाने की थी, क्योंकि यह बल्लेबाजों के लिए बहुत आसान विकेट है। बाउंसर भी प्रभावी नहीं हैं। पिछले मैचों की तुलना में यहां।

26 वर्षीय सिराज ने कहा, "पिच की प्रकृति (बल्लेबाजी करने में आसान) को देखकर, बल्लेबाज बाहर आए और खेले, लेकिन दिन के अंत में जब गेंद तेजी से मोड़ ले रही थी, तब वे क्रीज पर टिके हुए थे। । " अगले दिन क्या होता है

जब मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाया गया, तो सिराज की नजरें अपने पिता पर टिकी थीं, जिनकी नवंबर में मौत हो गई थी। इस तेज गेंदबाज ने भारत के लिए खेलने के अपने सपने को पूरा करने के लिए केवल ऑस्ट्रेलिया में रहने का फैसला किया था।

गुरुवार को कैमरे पर कैद किए गए इस भावुक पल के बारे में पूछे जाने पर सिराज ने कहा, "पिता को उस समय याद आया। मैं बहुत भावुक था। वह मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते थे।" उन्होंने कहा, "काश वह मुझे भारत के लिए खेलते हुए देख सकते। 

सिराज को साथी तेज गेंदबाज नवदीप सैनी से भी बात करते देखा गया, जो यहां पदार्पण कर रहे हैं और उन्होंने पुकोवस्की का विकेट भी लिया जो क्रीज पर थे। सिराज ने कहा, 'सैनी और मैंने एक साथ भारत ए के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं, इसलिए हम एक-दूसरे को बहुत अच्छे से जानते हैं। मैं उसे सिर्फ वही करने के लिए कह रहा था जो हम घरेलू क्रिकेट और भारत-ए के लिए करते थे।

जब ऋषभ पंत ने पुकोव्स्की के दो बार कैच छोड़ने के बारे में पूछा तो यह कहा कि इससे गेंदबाजों का मनोबल प्रभावित होता है, सिराज ने कहा, "यह खेल का एक हिस्सा है और जब ऐसा होता है तो आप एक गेंदबाज के रूप में निराश होते हैं। लेकिन इसके बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। इसलिए, अगले ओवर पर ध्यान केंद्रित करना अधिक महत्वपूर्ण है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER