झारखंड / शादी की जिद पर अड़ी थी बीजेपी नेता की नाबालिग बेटी, दोस्त संग की हत्या, पेड़ से लटकाया शव

Zoom News : Jun 11, 2021, 01:14 PM
झारखंड के पलामू जिले में बीजेपी नेता की नाबालिग बेटी का शव पेड़ से लटकता हुआ मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। परिजनों ने रेप के बाद हत्या करने की आशंका जताई थी। इस मामले पर विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बड़ा खुलासा किया है। टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि किशोरी की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह एक आरोपी जो पहले से शादीशुदा है उसके साथ शादी की जिद कर रही थी।

दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की का शव बुधवार को पांकी थाना क्षेत्र के बांदुबार गांव के लालिमाटी जंगल में पेड़ से लटका मिला था। परिवार वालों ने रेप के बाद हत्या का आरोप लगाया था। लड़की के पिता श्याम नारायाण प्रजापति जो ब्लॉक लेवल बीजेपी नेता हैं, उन्होंने इस संबंध में पांकी पुलिस स्टेशन में सात लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई थी। 

इस घटना ने पलामू में राजनीतिक माहौल को काफी गर्म कर दिया था। भाजपा नेताओं ने दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की थी। पलामू के एसपी संजीव कुमार ने कहा, 'इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी प्रदीप सिंह पहले से शादीशुदा है, उसका मृतका के साथ प्रेम प्रसंग था। जब किशोरी प्रदीप के साथ शादी की जिद करने लगी तो उसने अपने दोस्त सूरज सोनी के साथ मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। अपने अपराध को छुपाने के लिए उन्होंने शव को पेड़ से लटका दिया।'

पुलिस ने बताया कि लड़की सोमवार से गायब थी और उसी दिन उसकी हत्या की गई थी। बुधवार को उसका शव मिला। पुलिस ने लड़की की आंख फोड़े जाने से इनकार किया है। एसपी ने कहा, 'उसकी दाईं आंख में चोट के निशान मिले हैं जो शायद मरने से पहले हुई हाथापाई के कारण लगे हैं। उसकी आंख सूजी हुई थी और उसमें कीड़े लगे थे।' एसआईटी ने मात्र 48 घंटे के अंदर इस मामले को सुलझा लिया है। इसका नेतृत्व लेस्लीगंज अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) आलोक कुमार तूती ने किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER