Accident / शमशान में हुए हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत, काल बनकर गिरी छत, दर्ज FIR

Zoom News : Jan 04, 2021, 08:35 AM
दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान में हुए हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है। घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल राहत और कार्रवाई करने का निर्देश दिया। ठेकेदार, नगरपालिका के कार्यकारी अधिकारी सहित कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

निहारिका सिंह - ईओ, मुरादनगर नगर पालिका

चंद्रपाल - जूनियर इंजीनियर

आशीष- पर्यवेक्षक

अजय त्यागी - ठेकेदार

ये वो लोग हैं जिनकी लापरवाही से गाजियाबाद के मुरादनगर में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई। गाजियाबाद पुलिस ने इन चारों सहित कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब कार्रवाई की प्रतीक्षा करें। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद प्रशासन से इस दुर्घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

हादसा इतना भयानक था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे खुद विचलित हो गए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मुरादनगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना की खबर से बहुत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में व्यस्त है। मैं इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। '

अंतिम संस्कार के दौरान छत ढह गई

अपने परिवार के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान तक पहुँचना, परिवार और रिश्तेदारों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस शेड से वे बारिश से बचने के लिए कदम बढ़ा रहे हैं, वह उनके जीवित हो उठेगा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उनके दादा का अंतिम संस्कार चल रहा था और बाकी लोग दूर खड़े थे। इस दौरान एक जोरदार आवाज आई और जब वह उस तरफ दौड़ा तो उसने देखा कि कई लोग छत के नीचे दबे हुए हैं।

25 लोग अब तक मारे गए

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उनके चाचा की भी दुर्घटना में मृत्यु हो गई, जबकि बड़े चाचा का लड़का अभी भी मलबे के नीचे दबा है। देवेंद्र ने बताया कि उनके पिता के कंधे में चोट लगी है, लेकिन वह दुर्घटना में बाल बाल बच गए। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है। यूपी सरकार ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

घटना के बाद से, सवाल उठता है कि क्या श्मशान में हुए घोटाले ने लोगों की जान ले ली? स्थानीय लोगों के अनुसार, श्मशान घाट की छत तीन महीने पहले रखी गई थी, जिसमें कच्ची रेत का इस्तेमाल किया गया था। लोगों ने कहा कि श्मशान घाट की छत में एक घोटाला हुआ था, जिसका नतीजा यह हुआ कि थोड़ी सी बारिश में यह ढह गया। खैर, पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है, अब देखना है कि सरकार क्या कार्रवाई करती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER