गैजेट / Social Media सावन का पहला सोमवार-चंद्रयान-2, दूसरा 3 तलाक, तीसरा 370 - 35ए, हर हर महादेव

Dainik Jagran

Aug 05, 2019, 06:08 PM

नई दिल्ली। कश्मीर पर सरकार के एतिहासिक फैसले के बाद सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर भी तरह-तरह की बातें होने लगी। कोई वहां प्लाट बेचने लगा तो कोई इसे सोमवार से जोड़कर अपनी बात कहने लगा। किसी ने अमित शाह को मोटा भाई प्रोपर्टी डीलर बना दिया तो किसी ने कहा कि थोड़ा धैर्य रखो हो सकता है कि कुछ दिनों के बाद पीओके में इससे भी सस्ता प्लाट मिल जाए। 

ट्वीटर पर कुछ लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी की उस तस्वीर को भी ट्वीट किया जिसमें पीएम मोदी धरने पर बैठे थे और उनके पीछे लगे बैनर पर लिखा था धारा 370 हटाया जाए। कई लोग मीम्स बनाकर भी उसे फारवर्ड कर रहे हैं। लोगों ने केंद्र सरकार के फैसले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं हैं। संसद का सत्र शुरु होने के बाद ट्वीटर पर अनुच्छेद 370 टॉप ट्रेंड में आ गया।

सोशल मीडिया पर लोग इस फैसले को बेहतर बता रहे हैं तो कुछ कश्मीर पर होने वाले बदलाव बता रहे हैं।सोशल मीडिया में अब सरकार जम्‍मू कश्‍मीर पर आगे क्‍या फैसला लेगी इसको लेकर भी कयासबाजी चल रही है।आइये अब जानते हैं कि सोशल मीडिया पर लोग इस फैसले को लेकर क्‍या कह रहे हैं। इन्‍हें देखने के बाद आप भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त यानि अगले सोमवार को डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम 'मैन Vs वाइल्ड' में दिखेंगे। 'मैन Vs वाइल्ड' के इस खास एपिसोड को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है। यह कार्यक्रम डिस्कवरी चैनल पर रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसे दुनिया भर के 180 देशों में प्रदर्शित किया जाएगा। शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स(Bear Grylls) ने ट्विटर पर इसको लेकर एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है। ये पहली बार है जब भारत का कोई पीएम इस तरह के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहा है। बता दें, इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा(Barack Obama) भी डिस्कवरी के शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड'(Man Vs Wild) में दिखाई दे चुके हैं। यह लोकप्रिय टीवी शो पशु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किए गए इस विशेष एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा, जिसमें पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला जाएगा।

व्‍हाट्सएप पर वायरल मैसेज 

कश्मीर में प्लॉट लेने में कोई जल्दबाजी न करें, क्या पता पीओके में सस्ता मिल जाए, धैर्य रखें। 

कॉन्फिडेंस की भी हद होती है अभी-अभी एक प्रोपर्टी डीलर का फोन आया, कश्मीर में प्लाट चाहिए तो बतलाए।

सावन का पहला सोमवार-चंद्रयान-2, सावन का दूसरा सोमवार- 3 तलाकमुक्त, आज सावन का तीसरा सोमवार- 370-35ए,  हर हर महादेव।