दुनिया / iPhone के लिए बेच दी अपनी किडनी, अब कर रहा जीने के लिए संघर्ष

Zoom News : Nov 17, 2020, 02:16 PM
China: अक्टूबर में ऐप्पल कंपनी की नई iPhone श्रृंखला की घोषणा के बाद, किडनी बेचकर iPhone खरीदने के चुटकुलों और चुटकुलों से इंटरनेट भर गया था। मीम्स में आईफोन खरीदने में सक्षम होने के लिए, सबसे ज्यादा किडनी बेचने की बात की गई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं यह हकीकत में भी हुआ है। किडनी बेचकर iPhone खरीदना 25 साल के चीनी व्यक्ति वांग शांगुन के लिए एक भयावह सच्चाई बन गया है। 2011 में, चीन में अनहुई प्रांत के रहने वाले 17 वर्षीय शांगकुन ने आईपैड 2 और एक आईफोन खरीदने के लिए अपनी किडनी $ 3,273 में बेची। उस समय, वांग शांगुन को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "मुझे दो किडनी की आवश्यकता क्यों है?" एक काफ़ी हैं। "

चूंकि वह एप्पल के गैजेट के लिए बहुत उत्सुक थे, इसलिए उन्होंने एक ऑनलाइन मार्केट रूम में एक ब्लैक मार्केट ऑर्गन पेडलर से बात की। इस चैट में, पैडलर ने उसे बताया कि वह अंग बेचकर $ 3,000 कमा सकता है। इस बातचीत के तुरंत बाद, 17 वर्षीय वांग ने अपनी सही किडनी बेचने के लिए हुनान प्रांत में एक अवैध सर्जरी की।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ महीनों के भीतर, शेष गुर्दे में एनायोजेनिक ऑपरेशन के स्थान और पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल की कमी के कारण उन्होंने एक संक्रमण विकसित किया। उनकी स्थिति खराब हो गई और वे अब गुर्दे की कमी के कारण बेहोश हो गए और उन्हें नियमित डायलिसिस की आवश्यकता थी।

उसकी माँ को उस समय संदेह हुआ जब उसने उसे एप्पल के महंगे उपकरणों के साथ घर में प्रवेश करते हुए देखा और सर्जरी के बारे में बताया। इसके बाद, इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ जानबूझकर चोट पहुंचाने और ऑर्गन ट्रेडिंग के तहत मामला दर्ज किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER