देश / मेरे किसी खिलाड़ी को किसी का रेप करना पड़ेगा या खुद रेप करवाना पड़ेगा- इस बयान के बाद कोच हुए कोच

Zoom News : Feb 03, 2021, 07:50 AM
Delhi: इंडियन सुपर लीग (ISL) में ओडिशा के मैनेजर स्टुअर्ट बैक्सटर अपने बयान के बाद काफी विवादों में आ गए हैं। जमशेदपुर के खिलाफ मैच के बाद स्टुअर्ट बहुत हताश दिखे और उन्होंने एक टिप्पणी की जिसके कारण उनकी बर्खास्तगी हुई। वास्तव में, इस मैच के अंतिम क्षणों में, ओडिशा के खिलाड़ी डिएगो मौरिसियो पेनल्टी क्षेत्र में गिर गए थे और ओडिशा टीम बहुत अधिक जुर्माना की मांग कर रही थी, लेकिन रेफरी ने इस अपील से इनकार कर दिया, जिसके कारण ओडिशा की टीम जमशेदपुर से 1-0 से हार गई। चला गया। उड़ीसा एफसी इस लीग में सबसे नीचे है और अब तक यह टीम 14 मैचों में केवल आठ अंक ही बना पाई है। 

स्टुअर्ट ने रेफरी के फैसले की आलोचना करते हुए यह कहा। उन्होंने कहा कि आप चाहते हैं कि जो निर्णय सही हैं वे कम से कम आपके अधिकार में जाएं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। मुझे नहीं पता कि हम कब जुर्माना लेने जा रहे थे। मुझे लगता है कि मेरे कुछ खिलाड़ियों को किसी का बलात्कार करना होगा या खुद का बलात्कार करना होगा, तब हमें कहीं न कहीं पेनल्टी लग सकती है। 

ओडिशा फुटबॉल क्लब ने स्टुअर्ट के इस चौंकाने वाले बयान से खुद को दूर कर लिया। इस क्लब ने अपने एक बयान में कहा- 'स्टुअर्ट ने किसी भी संदर्भ में यह कहा हो सकता है लेकिन इसे किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं किया जा सकता है और न ही यह हमारे क्लब के मूल्यों और आदर्शों से मेल खाता है। हम स्टुअर्ट के इस बयान के लिए माफी मांगते हैं और हम इस मामले से आंतरिक रूप से निपटेंगे। इसके अलावा, क्लब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान में यह भी कहा कि वे स्टुअर्ट के साथ अपने अनुबंध को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर रहे हैं।

ओडिशा एफसी ने मुख्य कोच, स्टुअर्ट बैक्सटर के अनुबंध को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि 67 वर्षीय स्टुअर्ट बैक्सटर का जन्म इंग्लैंड के वॉल्वरहैम्प्टन में हुआ था और यह एस्टन विला क्लब के पूर्व खिलाड़ी बिल बैक्सटर के बेटे हैं। स्टुअर्ट इंग्लैंड की अंडर -19 टीम के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा, उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी काम किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER