बॉलीवुड / कश्मीर मुद्दे पर सोनम कपूर हुई थीं ट्रोल, एक्ट्रेस ने अब दिया ऐसा जवाब

AajTak : Aug 19, 2019, 05:27 PM

सोनम कपूर अक्सर अपनी राय बेबाकी से रखने को लेकर ट्रोल्स के निशाने पर आ जाती हैं. कभी फेमिनिज्म को लेकर तो कभी किसी अन्य मुद्दे पर. एक बार फिर सोनम पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बैन और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर अपनी राय रखने को लेकर निशाने पर आ गई हैं. हालांकि सोनम ने ट्रोलर्स को अपनी तरह से जवाब भी दिया है.

सोनम कपूर ने कहा, "दोस्तों कृपया शांत हो जाओ... किसी की बातों को घुमाना और गलत समझना, ये वो है जो आप उस व्यक्त‍ि की बातों से समझना चाहते हैं, यह उस व्यक्ति पर परछाई नहीं है जो वह कहता है, लेकिन आप पर है."

"इसलिए आत्म चिंतन करें और देखें कि आप कौन हैं और उम्मीद है कि आपको नौकरी मिलेगी."

दरअसल, पिछले दिनों 15 अगस्त को BBC एशियन नेटवर्क ने सोनम के साथ हुए बातचीत की वीडियो क्ल‍िप ट्व‍िटर पर शेयर की थी. इसमें सोनम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बैन पर अपनी राय रखी थी. उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बैन को निराशाजनक बताया.

वहीं जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कहा था कि उन्हें इस मामले की पूरी और सही जानकारी नहीं है, इसलिए वे इसपर कुछ नहीं कह सकती.

उनका ये कहना था कि ट्रोलर्स ने उन्हें मंदबुद्धि, पेड प्रोपगैंडिस्ट, कन्फ्यूज और न जाने क्या-क्या कहा. अब इसपर सोनम ने भी अपना जवाब दिया है. सोनम का यह जवाब उनके ट्रोलर्स पर तमाचा है.

सोनम ने अपनी बात रखते हुए कहा, "मुझे लगता है कि अभी चुप रहना बेहतर होगा और इसे बीत जाने दें क्योंकि यह भी बीत जाएगा. और मुझे लगता है हमारे देश 70 साल पहले एक ही देश हुआ करते थे. और अभी जिस तरह की डिवाइसिव पॉलीटिक्स है वह काफी निराशाजनक है."

सोनम का कहना था कि पाकिस्तान सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के प्रतिशोध में भारत के साथ सभी डिप्लोमेटिक और कल्चरल रिलेशंस को तोड़ने के लिए लिया. उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर कहा था कि उन्हें इस मामले की पूरी और सही जानकारी नहीं है. इसलिए पूरी तरह इसे समझने के बाद ही वे इस पर कुछ कह सकती हैं.