कोटा / 100 मासूमों की मौत पर सोनिया गांधी नाराज, गहलोत ने कहा- इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

ABP News : Jan 02, 2020, 04:23 PM
जयपुर | राजस्थान के कोटा में लगातार हो रही बच्चों की मौत पर राजस्थान सरकार अब घिरती दिख रही है। अब बताया जा रहा है कि कोटा में हो रही बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत सरकार से नाराज़गी ज़ाहिर की है। सोनिया गांधी ने राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे को भी तलब किया है।

सोनिया की नाराजगी के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया,'' जेके लोन अस्पताल, कोटा में हुई बीमार शिशुओं की मृत्यु पर सरकार संवेदनशील है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। कोटा के इस अस्पताल में शिशुओं की मृत्यु दर लगातार कम हो रही है। हम आगे इसे और भी कम करने के लिए प्रयास करेंगे। मां और बच्चे स्वस्थ रहें यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।''

अशोक गहलोत ने आगे लिखा,'' राजस्थान में सर्वप्रथम बच्चों के ICU की स्थापना हमारी सरकार ने 2003 में की थी। कोटा में भी बच्चों के ICU की स्थापना हमने 2011 में की थी। स्वास्थ्य सेवाओं में और सुधार के लिए भारत सरकार के विशेषज्ञ दल का भी स्वागत है। हम उनसे विचार विमर्श और सहयोग से प्रदेश में चिकित्सा सेवाओं में इम्प्रूवमेंट के लिये तैयार हैं। निरोग राजस्थान हमारी प्राथमिकता है। मीडिया किसी भी दबाव में आये बिना तथ्य प्रस्तुत करे, स्वागत है।

बता दें कि राजस्थान के कोटा जिले के जेके लोन अस्पताल में दिसंबर के अंतिम दो दिन में कम से कम नौ और शिशुओं की मौत हो गई। इसके साथ ही इस महीने अस्पताल में मरने वाले शिशुओं की संख्या 100 हो गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER